2024-06-22

बिल्डर को महंगा पड़ा PM मोदी के जन्मदिन का विज्ञापन छपाना, CM, SSP की फोटो लगाने पर मुकदमा हुआ दर्ज

case against builder using cm , ssp photo without permission to wish pm birthday

रैबार डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अखबारों के विज्ञापन के माध्यम से जन्मदिन की बधाई देना एक बिल्डर को भारी पड़ गया। दरअसल बिल्डर ने बिना इजाजत के मुख्यमंत्र पुष्कर धामी और एसएसपी देहरादून अजय सिंह की तस्वीरों का इस्तेमाल करके अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित करवा दिया। मामला तूल पकड़ने पर पुलिस ने संज्ञान लिया और विभिन्न धाराओं में बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है।

दरअसल देहरादून में प्रव्या डेवलपर्स के अमित कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अखबारों में बड़ा सा विज्ञापन छपवाया था। जिसमें प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा था कि प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करते हैं जिनके कुशल नेतृत्व में हम, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और एसएसपी देहरादून अजय सिंह के नेतृत्व में पूर्ण रूप से सुरक्षित और खुशहाल हैं। बात इतनी होती तो ठीक, लेकिन बिड्डर ने सीएम धामी और एसएसपी की फोटो का बिना अनुमति के गलत इस्तेमाल किया। उनकी फोटो भी विज्ञापन के साथ लगा दी।

इस पर सोशल मीडिया में काफी बवाल हुआ। मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो पुलिस ने अपने व्यक्तिगत व व्यापारिक हितों के लिए एसएसपी देहरादून और मुख्यमंत्री धामी के फोटो व उनके पद को बड़ा चढ़ा कर भ्रामक विज्ञापन प्रकाशित कराने के लिए बिल्डर पर मुकदमा दर्ज कर दिया। बिल्डर पर आईपीसी की धारा 370/23, 468/469 के तहत नेहरू कालोनी थाने में केस दर्ज किया गया है। हैरानी की बात ये है कि पुलिस भी ये मानती है कि उक्त बिल्डर पर पहले से ही कई धाराओं में आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं।

पुलिस ने अखबार में भ्रामक प्रचार करना,अपने व्यक्तिगत व्यापारिक हित के लिए सरकारी अधिकारी की फोटो और गलत पद लिख कर पुलिस की छवि धूमिल करने वालो पर कानूनी कार्रवाई के लिए थाने को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed