2023-02-01

रुद्रप्रयाग को सीएम धामी ने दी नर्सिंग कॉलेज की सौगात, मिनी स्टेडिम के लिए भी एकमुश्त धनराशि देने का वादा

रैबार डेस्क: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को रुद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में नर्सिंग कॉलेज का भूमि पूजन किया। इस नर्सिंग कॉलेज को बनाने में 20 करोड़ 44 लाख 16 हजार की लागत खर्च होने का अनुमान है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 हजार पदों पर जल्द ही लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराई जाएंगी। (cm dhami lays foundation stone of nursing college in agastyamuni rudraprayag)

अगस्त्यमुनि के कोठगी पहुंचते सीएम ने जिले को नर्सिंग कॉलेज का तोहफा दिया। रुद्रप्रयाग में नर्सिंग कॉलेज की डिमांड लंबे समय से की जा रही थी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्रीय जनता को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में नर्सिंग कॉलेज के बनने से क्षेत्र के बच्चों को नर्सिंग की पढ़ाई में लाभ मिलेगा एवं उन्हें अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को नर्सिंग कॉलेज को निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण करने के निर्देश दिये गये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेत्तव में श्री केदारनाथ धाम का पुननिर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। केदारनाथ यात्रा को और सुगम बनाने के लिए प्रधानमंत्री जी ने रोपवे परियोजना की सौगात दी है। जल्द ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। लोक सेवा आयोग के माध्यम से भर्ती प्रक्रियाओं में तेजी लाई जा रही है। 7 हजार पदों पर जल्द ही लोक सेवा आयोग द्वारा भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि 2025 में जब उत्तराखण्ड राज्य स्थापना की रजत जयंती मनाएगा, तब तक उत्तराखण्ड हर क्षेत्र में अग्रणी राज्यों की श्रेणी में हो, इस दिशा में प्रयास किये जा रहे हैं। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के माध्यम से 1 लाख से अधिक महिलाओं को ’लखपति दीदी’ बनाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि बागवानी के क्षेत्र में भी एक हजार नए बगीचे तैयार किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास खंड अगस्त्यमुनि के धारकोट में मिनी स्टेडियम बनाए जाने के लिए एकमुश्त धनराशि दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed