2024-04-21

CM ने किया कंडोलिया थीम पार्क का लोकार्पण, पौड़ी को हेरिटेज स्ट्रीट समेत कई तोहफे

Kandoliya theme park pauri

पौड़ी: जिले की जनता को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने आज कंडोलिया थीम पार्क (Kandoliya Theme Park) समेत कई तोहफे दिए। गुरुवार शाम को सीएम ने कंडोलिया में बने  मल्टीफंक्शनल पार्क और ओपन एयर एम्फीथियेटर का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने अपर बाजार हेरिटेज स्ट्रीट का भी शिलान्यास किया।

अल्मोड़ा में कई कार्यक्रमों के बाद सीएम दोपहर बाद श्रीनगर पहुंचे जहां उन्होंने राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के भवन का लोकार्पण किया। इसके बाद शाम को मुख्यमंत्री कंडोलिया पार्क पहुँचे, जहां ओपन एम्फीथियेटर में लाइट एंड साउंड शो को देखा।

इस अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र ने कई घोषणाएं की। सीएम ने कहा कि पहाड़ों में पर्यटन को नई सोच के साथ विकसित कर रहे हैं, ताकि ज्यादा पर्यटक आएं। पौड़ी में भी श्रीनगर से पौड़ी तथा नयार घाटी तक पर्यटकों को आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं।


सीएम ने डीएम गर्ब्याल के प्रयासों की तारीफ करते हुए कहा कि पौड़ी की हेरिटेज स्ट्रीट देश विदेश के पर्यटकों को आकर्षित करेगी। प्रत्येक जिला मुख्यालय में इस तरह की स्ट्रीट विकसित की जाएंगी।

*बसअड्डे का काम जल्द शुरू होगा*

सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि पौड़ी बसअड्डे के लिए सरकार ने 3.5 करोड़ जारी किए हैं। इसके लिए टेंडर जारी हो चुके हैं। सीएम ने आगे कहा कि,

श्रीनगर झील में सी प्लेन उतारने के लिए सर्वे किया जा रहा है।

ल्वाली में 750 मीटर क्षेत्र में झील का निर्माण किया जा रहा है।

सतपुली में भी 1200 मीटर क्षेत्र में झील निर्माण किया जाएगा

देवप्रयाग रोड को मैपल रोड (चिनार के पेड़) के तौर पर विकसित किया जाएगा।

*आकर्षण का केंद्र कंडोलिया पार्क*

कंडोलिया में जिला प्रशासन द्वारा निर्मित कंडोलिया थीम पार्क बेहद खास है। यह पहाड़ी शैली में बने ओपन एम्फीथियेटर के लिए भी चर्चित है। इस पार्क में स्केटिंग रिंग, ओपन थियेटर भी है।
इस पार्क को बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. आने वाले समय में यह पार्क स्वरोजगार के लिहाज से भी काफी कारगर सिद्ध होगा।इसके अलावा यहां युवाओं के लिये मनोरंजन की भी पूरी व्यवस्था की गई है. पार्क में म्यूजिकल फांउटेंन, लाइटिंग सिस्टम भी हैं. जो यहां की खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं।  बच्चों के लिए ओपन थियेटर, ओपन जिम, स्केटिंग रिंग बनाए गए हैं. इसके अलावा पर्यटकों के ठहरने के लिए कॉटेज भी तैयार किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed