भाजपा में शामिल हुए कर्नल अजय कोठियाल, AAP छोड़कर 700 कार्यकर्ता भाजपा में आए

col ajay kothiyal joins bjp

रैबार डेस्क:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के दावेदार रहे कर्नल अजय कोठियाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है। कर्नल सीएम पुष्कर धामी औऱ प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में भगवा कैंप का हिस्सा बने। (Col Ajay Kothiyal with more than 700 workers Joins BJP) कर्नल कोठियाल ने हाल ही में आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। कर्नल के साथ भूपेश उपाध्याय, नवीन पिरशाली समेत दर्जनों नेता आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

कर्नल अजय कोठियाल और पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय को पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इसके बाद आप छोड़कर करीब 700 कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा की शरण ली। कर्नल कोठियाल ने AAP छोड़ते वक्त कहा था कि पूर्व सैनिकों, पूर्व अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं को ध्यान में रखते वे पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।

बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर्नल कोठियाल ने कहा कि वे भाजपा की विचारधारा को जनमानस तक पहुंचाएंगे। कर्नल ने माना कि आम आदमी पार्टी में जाने का फैसला गलत था। लेकिन अब फैसला सुधारते हुए भाजपा में आए हैं। कर्नल ने कहा कि चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी की बंपर जीत होगी। कर्नल ने कहा कि सीएम धामी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। मैं उनसे बहुत प्रभावित हूं। उन्होंने मेरा हमेशा हौसला बढ़ाया है।

कर्नल अजय कोठियाल ने गंगोत्री विधानसभा सीट से अपना भाग्य आजमाया था. हालांकि इस दौरान उनकी करारी हार हुई थी और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे। उन्हें केवल 6161 वोट मिले थे, जो कि कुल मतों के केवल 10.33 प्रतिशत थे। अजय कोठियाल के आम आदमी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वे बीजेपी में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed