heavy snowfall in hills including badri kedar

रैबार डेस्क:  उत्तराखंड में ऊंची चोटिय़ों पर बर्फबारी से प्रदेश में ठिठुरन बढ़ गई है। बदरीनाथ यमुनोत्री और केदारनाथ धाम भी बर्फ की चादर से पट गए हैं। कुमाऊं में (heavy snowfall in hills including badri kedar ) पिथौरागढ़ में पहाड़ बर्फबारी से लकदक हो गए हैं। मैदानी क्षेत्रों में भी सर्द हवाओँ से ठिठुरन बढ़ गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के मुताबिक आगामी 6 दिसंबर तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश व बर्फबारी कादौर जारी रहेगा। शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। चार, पांच व छह दिसंबर को भी प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहेगा।

पांच दिसंबर को गढ़वाल मंडल में कुछ जगहों पर बारिश व बर्फबारी होगी। लगातार बादल छाये रहने, बारिश, बर्फबारी के कारण राज्य के ज्यादातर इलाकों में ठंड में इजाफा होगा। विशेषकर सुबह-शाम मौसम में ठंडक बनी रहेगी।

पिथौरागढ़ के पंचाचूली, नग्निधूरा, हंसलिंग सहित छिपला, व्यास और दारमा घाटियों के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ है। पहाड़ों में हिमपात औऱ निचले इलाकों में बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed