2022-11-26

पूर्व CM त्रिवेंद्र की सरकार को सलाह, भर्ती घोटाले वाले चयन आयोग को भंग कर देना चाहिए

ex cm trivendra says dissolve uksssc on corruption charges

रैबार डेस्क: वीपीडीओ भर्ती घोटाले पर एसटीएफ की कार्रवाई के बाद पूर्व सीएम के एक बयान से खलबली मच गई है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि इस (ex cm trivendra singh rawat says dissolve uksssc if cant conduct exam fairly) तरह के भर्ती घोटाले गंभीर बात हैं, और सरकार को चयन आयोग को भंग करने पर विचार करना चाहिए।

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत सुरकंडा देवी में वृक्षारोपण के कार्यक्रम में शिरकत कर रह थे। इस दौरान जब मीडिया ने उनसे वीपीडीओ भर्ती घोटाले के बारे में सवाल किया तो उन्होंने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अस्तित्व पर सवालिया लगा दिया। त्रिवेंद्र ने कहा कि वीपीडीओ पेपर लीक का मामला काफी गंभीर है। उन्होंने कहा कि हमारे योग्य बच्चों के भविष्य से खेलने का काम शॉर्टकट नीति अपनाने वाले कुछ लोग कर रहे हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की एजेंसी को प्रभावित करने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी एक बार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का गठन किया गया था और उसके भी हुए घोटालों के कारणों अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भंग करना पड़ा। उत्तराखंड में भी इस तरह के मामले गंभीर हैं। इसलिए बार बार ये बात सामने आती है तो सरकार को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भंग करने पर विचार करना चाहिये। उन्होंने कहा कि जो भी घोटाले में सम्मिलित है उस पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed