2024-05-29

G20 बैठक के लिए पहुंचे विदेशी मेहमानों का देवभूमि में भव्य स्वागत, छोलिया की धुन पर थिरके विदेशी

deligates arrived for g20 meeting narendra nagar

रैबार डेस्क: टिहरी के नरेद्रनगर में आयोजित होने जा रही जी-20 समिट की बैठक के लिए विदेशी मेहमान देवभूमि पहुंचने लगे हैं। मंगलवार को चीन और इटली के 10 मेहमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर मेहमानों का तिलक लगाकर देवभूमि में भव्य स्वागत किया गया। मेहमानों के स्वागत में छोलिया नृत्य किया गया, छोलिया की धुन पर मगन होकर विदेशी मेहमान भी थिरकने लगे। Foreign deligated arrived for G20 Meeting in Narendranagar enjoys chholiya dance

एयरपोर्ट पर छोलिया नृत्य की पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुति दी रहे कलाकारों को देखकर मेहमान खुद को नहीं रोक पाए और महिलाओं के साथ ही पुरुष मेहमानों ने भी उत्तराखंड के गीत-संगीत पर कलाकारों संग सुंदर नृत्य किया। सभी मेहमान एयरपोर्ट पर हुई मेहमाननवाजी से काफी खुश एवं अभिभूत नजर आए। विदेशी डेलिगेट्स ने छोलिया नृत्य कर रहे कलाकारों के साथ सेल्फी ली। जिसके बाद वे नरेंद्रनगर के लिए रवाना हो गए।

बता दें कि नरेंद्रनगर के ओणी गांव में 25 से 27 मई तक जी 20 बैठक होनी है. बैठक में शामिल होने वाले मेहमानों को उत्तराखंड के पारंपरिक पकवान,वेशभूषा और संस्कृति से रूबरू होने का भी मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed