टिहरी में बेकाबू हुई जंगलों की आग, नई टिहरी-चंबा मार्ग पर सड़क पर वाहनों का जाम

forest fire intensifies in tehri, vehicle stranded in road

रैबार डेस्क:  टिहरी में तीन दिन से वनाग्नि का तांडव जारी है। जंगलों में भड़की आग बेकाबू होती जा रही है। चंबा, नई टिहरी में वनाग्नि से लाखों कीवन संपदा खाक हो गई है। (forest fire intensifies in tehri, vehicle stranded in road) चंबा के आसमान में धुएं का गुबार देखा जा सकता है। चंबा के सुरसिंह धार तोक में वनाग्नि की लपटें सड़क के दोनों ओर फैल गई हैं, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। सड़क पर गाड़ियों का जाम सा लग गया है।

जंगलों की आग के कारण मंगलवार को भी नई टिहरी-चंबा मोटर मार्ग पर कई बार यातायात रोकना पड़ा। वनों को आग से बचाने के लिए वन विभाग की तैयारी नाकाफी साबित हो रही है। सोमवार को भी नई टिहरी-चंबा मोटर मार्ग के आस-पास जंगल में आग भड़क गई, जिससे मोटर मार्ग पर कई बार यातायात रोकना पड़ा। चवलाखेत, सुर सिंहधार आदि तोक में आग तेजी से फैली। टिहरी जिले में वनाग्नि की 179 घटनाओं में 188.55 हेक्टेयर जंगल आग की चपेट में आ गया है।  

वीडियो में देखा जा सकता है आग कितनी विकराल हो चुकी है। वनकर्मी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन तेज हवाएं चलने से आग की लपटें विकराल होती जा रही हैं। ऐसे में वन विभाग केकर्मचारी असहाय नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed