कांग्रेस की दूसरी सूची जारी, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव, हरक पर फैसला नहीं, अनुकृति को लैंसडौन से टिकट

Congress second list harish rawat from ramnagar

रैबार डेस्क: कांग्रेस में 11 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। पूर्व सीएम हरीश रावत harish rawat to contest election from ramnagar, congress issue second list) रामनगर से चुनाव लड़ेंगे। हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं को लैंसडौन से टिकट दिया गया है। हरक सिंह रावत के टिकट पर अभी विचार नहीं हुआ है। माना जा रहा था कि हरक डोईवाला से प्रत्याशी हो सकते हैं, लेकिन डोईवाला से कांग्रेस ने मोहित शर्मा को टिकट दिया है। हालांकि अभी नरेंद्रनगर और चौबट्टाखाल समेत 6 सीटों पर पेंच फंसा है। इसए में हो सकता है कि हरक को चौबट्टाखाल से टिकट मिल जाय।


बहरहाल पहली सूची जारी करने में पिछड़ने के बाद कांग्रेस ने दूसरी सूची में बीजेपी को पछाड़ा है। हरीश रावत रामनगर से मैदान में हैं। हालांकि रणजीत रावत को पार्टी कैसे मना पाती है ये देखने वाली बात है, फिलहाल रामनगर में दान सिंह भंडारी व हरीश रावत के बीच दिलचस्प मुकाबला होगा। हरक सिंह रावत को अभी इंतजार करना होगा। एक परिवार एक टिकट के फॉर्मूले पर चल रही कांग्रेस ने हरक की बहू को लैंसडौन से टिकट दिया है।

कांग्रेस की दूसरी सूची-

डोईवाला – मोहित उनियाल शर्मा
कैंट- सूर्यकांत धस्माना
ऋषिकेश- जयेंद्र रमोला
ज्वालापुर – बरखा रानी
झबरेड़ा – वीरेंद्र जाती
खानपुर – सुभाष चौधरी
लक्सर – अंतरिक्ष सैनी
रामनगर – हरीश रावत
लालकुआं – संध्या डालाकोटी
कालाढूंगी – डॉ. महेंद्र पाल
लैंसडौन – अनुकृति गुसाईं

जिन 6 सीटों पर पेंच फंसा है उनमें टिहरी, नरेंद्रनगर, चौबट्टाखाल, सल्ट, रुड़की और हरिद्वार ग्रामीण बची हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस णाला नुकुर के बाद हरक सिंह रावत को चौबट्टाखाल से मैदान में उतार सकती है।रणजीत रावत की नाराजगी दूर करते हुए उन्हें सल्ट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed