दहशत: जन्मदिन से पहले 4 साल की बच्ची बनी गुलदार का शिकार, पौड़ी में घास लेने गई महिला पर भालू का हमला

leopard killed 4 years old girl

रैबार डेस्क: पहाड़ी क्षेत्रों में जंगली जानवरों के आतंक से लोग सहमे  हैं। नैनीताल जिले के ज्योलीकोट क्षेत्र में एक 4 वर्षीय बालिका को उसके जन्मदिन से ठीक पहले गुलदार ने अपना शिकार बना लिया। गुलदार के हमले के बाद बुरी तरह घायल राखी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरो ने उसे मृत (leopard killed 4years old girl in nainital) घोषित कर दिया। उधर पौड़ी जिले के पाबौ क्षेत्र के चौरा गांव में घास लेने गई महिला को भालू ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम ज्योलीकोट के चोपड़ा गांव में मोहन सिंह जीना की 4 वर्षीय बच्ची राखी आंगन में खेल रही थी। इसी दौरान अचानक तेंदुआ आकर बच्ची पर झपट पड़ा। बच्ची कती चीखपुकार सुनकर उसके माता पिता औऱ गांव वाले आए। बडी मशक्कत के बाद घऱवालों ने राखी को तेंदुए के कब्जे से छुड़ाया। लेकिन तब तक राखई को तेंदुआ लहूलुहान कर चुका था। घायल राखी को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व बाद में हल्द्वानी के कृष्णा अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राखी का आज जन्मदिन था। लेकिन जन्मदिन से ठीक पहले गुलदार के हमले से राखी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया। घटना के बाद विधायक प्रतिनिधि विकास भगत व एसडीएम मनीष कुमार सिंह ने ग्रामीणों को सांत्वना देते हुए कार्यवाही का आश्वासन दिया।

उधर पौड़ी जिले के पाबौ ब्लॉक में चौरा गांव की महिला सोबतकी देवी जंगल में घास लेने गई थी। इसी दौरान अचानक भालू ने उन पर हमला कर कर दिया। महिला का चेहरा भालू ने बुरी तरह जख्मी कर दिया। फिलहाल घायल महिला का उपचार ऋषिकेश में चल रहा है जहां उनकी सर्जरी की जा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed