अक्टूबर में शुरू होगी शहीद सम्मान यात्रा, शहीदों के आंगन की मिट्टी से होगा सैन्यधाम का निर्माण

Sainyadham uttarakhand

रैबार डेस्क: उत्तराखंड में भव्य सैन्यधाम निर्माण का काम जल्द ही शुरू होगा इसके लिए अक्टूबर से शहीद सम्मान यात्रा (sainyadham shaheed samman yatra) शुरू होगी। जिसके तहत हर शहीद के आंगन से मिट्टी लाई जाएगी जो सैन्यधाम निर्माण में लगेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सैन्यधाम के संबंध में उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई। सीएम ने सैन्यधाम के निर्माण के लिए चरणबद्ध कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए।

सीएम ने कहा कि सैन्यधाम को भव्य एवं दिव्य बनाया जायेगा। अन्य राज्यों में बने शहीद स्मारकों का भ्रमण भी किया जाय। सैन्यधाम निर्माण की पूरी योजना बनाई जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर के प्रथम सप्ताह से शहीद सम्मान यात्रा की तैयारी कर ली जाय।इस दौरान शहीद सैनिकों के आंगन की मिट्टी सैन्यधाम के निर्माण के लिए लाई जायेगी। सैन्यधाम का स्वरूप ऐसा होगा कि यह राष्ट्रभक्ति एवं सैनिकों के शौर्य और पराक्रम का प्रतीक होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सैनिक बहुल प्रदेश है। हमारे जवानों ने देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व दिया। शहीदों के सम्मान में यह भव्य आयोजन होगा। इस कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए जन सहयोग लिया जायेगा। किसी भी आयोजन को सफल बनाने में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed