2022-11-26

रानीखेत, श्रीनगर से नहीं हटेगा रोड़वेज डिपो, विरोध के बाद 4 डिपो के मर्जर पर परिवहन मंत्री ने लगाई रोक

merger of 4 roadways depos stayed

रैबार डेस्क:  उत्तराखंड सरकार ने चार रोडवेज डिपो को खत्म कर उन्हें दूसरे डिपो में मर्ज करने के फैसले पर रोक लगा दी है। स्थानीय लोगों के विरोध के बाद परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने (Transport minister stays order on merger of 4 roadways depos) परिवहन निगम के फैसले पर रोक लगाई। मंत्री चंदन रामदास का कहना है कि निगम ने यह मामला उनके संज्ञान में लाए बिना फैसला लिया।

दरअसल परिवहन निगम ने श्रीनगर डिपो को खत्म कर उसे ऋषिकेश डिपो में मर्ज करने, रानीखेत डिपो को भवाली में मर्ज करने, काशीपुर डिपो को रामनगर में शिफ्ट करने और रुड़की डिपो को हरिद्वार डिपो में मर्ज करने का आदेश जारी किया था। इससे इन डिपो में काम कर रहे संविदा कर्मियों क रोजी रोटी पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे थे, साथ ही स्थानीय लोग डिपो खत्म होने का विरोध कर रहे थे।

खासतौर से पहाड़ी क्षेत्रों में श्रीनगर औऱ रानीखेत डिपो खत्म कर उहें दूसरी जगह मर्ज करने का विरोध हो रहा था।  श्रीनगर डिपो खत्म होन से दर्जनों रूटों पर रोडवेज सेवा पर ग्रहण सा लग गया था। लोगों का कहना है कि डिपो का स्थानांतरण जनता के हितों के साथ खिलवाड़ है। श्रीनगर डिपो गढ़वाल मंडल के पर्वतीय क्षेत्र का एक मात्र डिपो है, जो हमेशा प्रॉफिट में रहता है।

इसके अलावा रानीखेत, काशीपुर, रुड़की डिपो मर्ज होन पर भी स्थानीय विधायकों ने नाराजगी जताई थी, जिसका संज्ञान लेते हुए परिवहन मंत्री ने परिवहन निगम को आदेश दिया है कि डिपो मर्ज करने के फैसले पर फौरन रोक लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed