गर्व का पल: IPL में दिखेगा उत्तराखंड की बेटी का जलवा, तान्या पुरोहित स्टार स्पोर्ट्स पर करेंगी एंकरिंग

Tanya Purohit IPL anchor uttarakhand raibar

Tanya Purohit IPL anchor uttarakhand raibar

श्रीनगर की तान्या पुरोहित IPL में एकरिंग करेंगी। कई फिल्मों, सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।

तान्या के पिता डी.आर. पुरोहित मशहूर रंगकर्मी। तान्या की उपलब्धि पर उत्तराखंड में उत्साह।

रैबार डेस्क:  आज से फटाफट क्रिकेट का रोमांचक दौर यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) दुबई में शुरू हो रहा है। साल 2020 के आईपीएल में उत्तराखंड का एक गहरा कनेक्शन है। दरअसल देवभूमि उत्तराखंड की एक बेटी आईपीएल जैसे बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है। ये गर्व की बात है कि पहाड़ की बेटी तान्या पुरोहित (Tanya Purohit Anchoring) शनिवार से शुरू होने वाले  आईपीएल-2020 में एंकरिंग करती नजर आएंगी।

Tanya Purohit IPL anchor uttarakhand raibar

आज शाम से शुरू हो रहे आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान उत्तराखंड के श्रीनगर की तान्या पुरोहित भी दिखेंगी। तान्या स्टार स्पोर्ट्स चैनल के लिए टीवी पर क्रिकेट एंकरिंग करती नजर आएंगी। तान्या मूल रूप से  रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि ब्लॉक की क्वीली गांव की हैं।

उनके पिता प्रो. डी आर पुरोहित हेमवती नंदन गढ़वाल विश्वविद्यालय के रिटायर्ड अंग्रेजी प्रोफेसर हैं और कला व संस्कृति विशेषज्ञ भी हैं। तान्या के पति दीपक डोभाल जी बिजनेस में एंकर हैं, वह राज्य सभा टीवी में एंकरिंग कर चुके हैं। तान्या ने गढ़वाल विवि से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। संस्कृति और कला के प्रति अपेन पिता के पदचिन्हों पर चलचते हुए तान्या श्रीनगर में थियेटर कर चुकी हैं।

तान्या मॉडलिंग, फिल्मों सीरियल्स व कई कार्यक्रमों में एंकरिंग कर चुकी हैं। इससे पहले तान्या सीपीएल (कैरिबियन प्रीमियर लीग) में भी एंकरिंग कर चुकी हैं। तान्या की पहली फिल्म एनएच-10 है। इसके अलावा टेररिस्ट अटैक-ब्योंड बाउंड्री व कमांडो जैसी फिल्में कर चुकी हैं। दिल्ली में डैडी फिल्म का ड्रामेटिक वर्जन समेत श्रीनगर में शैलनट नाट्य संस्था के लिए अनेक नाटक कर चुकी हैं। मॉडलिंग, फिल्मों व कई कार्यक्रमों में एंकरिंग के बाद खेल जगत में तान्या का नाम आने पर स्थानीय निवासी उत्साहित हैं।

मुंबई स्टूडियो से करेंगी वर्चुअल एंकरिंग

स्टूडियो में एंकरिंग प्रैक्टिस करती तान्या

कोरोना के कारण स्टार स्पोर्ट्स का अधिकतर स्टाफ दुबई नहीं जा सका। इसलिए मुंबई के एक होटल में ही सारा सेटअप लगाया गया है। तान्या भी मुबंई से ही एंकरिंग का जिम्मा संभालेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed