यमुनोत्री मार्ग का 15 मीटर हिस्सा धंसा, रातभर फंसे रहे 5000 यात्री, मार्ग खोलने के प्रयास जारी

yamunotri highway blocked. 5000 yatris stranded on the way

रैबार डेस्क:  यमुनोत्री धाम को जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग रानाचट्टी के पास बुधवार से अवरुद्ध है। सड़क पर चट्टान गिरन से बसों की आवाजाही पूरा तरह प्रतिबंधित है जबिक छोटे वाहन जोखिम के साथ निकल रहे हैं। मार्ग बंद होने से करीब 5000 यात्री यहां काफी देर फंसे रहे। (Yatris stranded on yamunotri marg after landslide) जिनके सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। मार्ग खोलने के प्रयास जारी हैं।

बुधवार को यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्यानाचट्टी रानाचट्टी के बीच भूस्खलन के बाद सड़क का 15 मीटर हिस्सा धंस गया। जिससे बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। इससे यमुनोत्री धाम की यात्रा पर पहुंचे बड़े वाहन फंस गए हैं। साथ ही हाईवे के दोनों ओर बड़े वाहनों की लंबी कतार लग गई है। अवरुद्ध मार्ग को खोलने का कम बुधवार की रात से जारी है। रात को प्रशासन ने मार्ग पर सभी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद राखी। ताकी मार्ग खोलने के का कार्य तेजी से हो सके।

इसके अलावा रानाचट्टी से लेकर खरसाली तक यात्री खासे परेशान रहे। यात्रियों को बसों में ही सोना पड़ा, सबसे अधिक परेशानी यात्रियों को खरसाली में झेलनी पड़ी। हालांकि गुरुवार को सभी यात्रियों को मार्ग खुलने तक सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। मार्ग बंद होने से गुरुवार को यमुनोत्री धाम पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या बेहद कम रही।

रातभर फंसे यात्रियों की मदद के लिए स्थानीय होटल कारोबारी और स्थानीय लोग आए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यात्रियों की मदद के लिए प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed