नरेंद्र सिंह नेगी को 17 साल के लड़के ने दी धमकी, मांगे पैसे, माफीनामे के बाद पुलिस ने युवक को छोड़ा

17 year old try to cyber bulley narendra singh negi

पौड़ी: लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी (Folk Singer Narendra Singh Negi) के साथ साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। पौड़ी के एक 17 साल के युवा ने गीत ‘क्वी त बात होली’ को लेकर नरेंद्र सिंह नेगी से धोखाधड़ी करने की कोशिश की। समझाने पर भी वह नहीं माना तो साइबर पुलिस में उससे थाने बुलाकर पूछताछ की। हालांकि लिखित माफीनामे के बाद नेगी ने युवक को माफ कर दिया और पुलिस ने भी युवक को छोड़ दिया।


दरअसल नरेंद्र सिंह नेगी का गीत ‘क्वी त बात होलि’ इन दिनों यूट्यूब पर धूम मचा रहा है। यह गीत युवाओं से लेकर अधेड़ उम्र तक के लोगों को काफी भा रहा है। 19 दिनों में ही साढ़े 24 लाख से ज्यादा लोग इस गीत को देख चुके हैं। पौड़ी के 17 वर्षीय किशोर ने भी इस गीत की पॉप्युलैरिटी का फायदा उठाना चाहा, और नरेंद्र सिंह नेगी से 20 हजार रुपए देने अन्यथा गीत की रीच खत्म करने की धमकी दे डाली।इस युवा ने गाना चोरी करके अपने यूट्यूब चैनल पर डाल दिया जिससे इसकी ऑरिजिनल रीच खत्म हो जाय। इसके बाद युवा ने नरेंद्र सिंह नेगी को धमकी दी कि उसे 20 हजार रुपए दें, अन्यथा वह इस गीत को चोरी करके दर्जनों अन्य फर्जी अकाउंट पर भी डाल देगा। इससे गाने को बहुत बड़ा झटका लग सकता था।

नरेंद्र सिंह नेगी की टीम ने उस युवा को काफी बार ऐसा न करने के लिए समझाया लेकिन वह पैसे लेने की जिद पर अड़ा रहा। इसके बाद नेगी की ओर से पौडी पुलिस में उसकी शिकायत की गई। पुलिस उसे पकड़कर थाने ले और पूछताछ की। लड़के की उम्र और भविष्य को देखते हुए उससे माफीनामा लिखवाया गया और गाने डिलीट करवाकर उसे छोड़ दिया गया।

नरेंद्र सिंह नेगी ने इस बाबत फेसबुक पर भी लिखा है। उन्होंने कहा है कि एक गीत को बनाने में काफी संसाधन लगतर हैं, मेहनत लगती है, और कुछ लोग इस तरह साइबर चोरी करके उसे बर्बाद करने में लगे रहते हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। अगर ऐसी चोरी बंद हो तो मैं आगे भी अनेक प्रकार के गीत लेकर आता रहूंगा।

ये भी पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed