विजय हजारे ट्रॉफी: उत्तराखंड की लगातार चौथी जीत, मिजोरम को 8 विकेट से रौंदा, प्लेट ग्रुप में टॉप पर

vijay hajare trophy-uttarakhand 4rth win

रैबार डेस्क: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hajare Trophy) में उत्तराखंड (Uttarakhand) का शानदार प्रदर्शन जारी है। कप्तान कुणाल चंदेला (Kunal Chandela)  की शानदार फिफ्टी और दीक्षांशु नेगी (Dikshanshu Negi) की घातक गेंदबाजी के दम पर उत्तराखंड ने मिजोरम को 8 विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड (Cricket Association of Uttarakhand) 16 अंकों के साथ टॉप पर काबिज है।

चेन्नई में खेले गए मुकाबले में मिजोरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। लेकिन दीक्षांशु नेगी की घातक गेंदबाजी के आगे पूरी टीम 38.3 ओवर में 117 रन पर सिमट गई। दीक्षांशु ने 5 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके।

जवाब में 118 रनों का पीठा करने उतरी उत्तराखंड की टीम को जय बिष्टा के रूप में शुरुआती झटका लगा लेकिन उके बाद बल्लेबाजी के लिए कुनाल चंदेला ने मात्र 30 गेंदों पर 8 चौके व 2 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 58 रन कूटकर जीत की इबारत लिख दी। कमल सिंह ने भी उनका बखूबी साथ निभाया। वे 23 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। उत्तराखण्ड ने मात्र 10.5 ओवर में ही 118 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कुणाल की यह चार मैचों में तीसरी फिफ्टी है।

 उत्तराखंड की विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में यह लागातर चौथी जीत है। इससे पहले उत्तराखंड ने मणिपुर, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश को हराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed