2024-04-28

देश की नंबर वन झांकी के हर कलाकार को मिलेंगे 50-50 हजार रुपए, सीएम धामी ने की घोषणा, मानसखंड झांकी ने लहराया था परचम

50000 prize for tableau artists

रैबार डेस्क: गणतंत्र दिवस के अवसर पर सर्वश्रेष्ठ झांकियों में पहला स्थान प्राप्त करने वाली उत्तराखंड की मानसखंड झांकी को चारों ओर से सराहना मिल रही है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कैंप कार्यालय में झांकी में शामिल कलाकारों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि झांकी में शामिल हर कलाकार को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। 50000 cash prize for every artist of manaskhand tableau which one first prize in republi day parade

प्रथम स्थान प्राप्त होने पर मिली ट्राफी के साथ सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी, झांकी के टीम लीडर के एस चौहान और अन्य कलाकारों ने मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री ने प्रथम पुरस्कार मिलने पर प्रदेश के लिये सम्मान की बात बताई। उन्होंने कहा कि इससे राज्य की समृद्ध लोक संस्कृति एवं धार्मिक विरासत को देश व दुनिया में पहचान मिली है। सीएम धामी ने झांकी में शामिल प्रत्येक कलाकार को 50-50 हजार की धनराशि देने की घोषणा की।

बता दें कि सीएम धामी के मार्गदर्शन से ही मानसखंड पर आधारित झांकी प्रस्तावित की गई थी। श्री केदारनाथ व श्री बदरीनाथ की तर्ज पर कुमाऊं के पौराणिक मंदिरों के लिए मानसखंड मंदिर माला मिशन योजना पर कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed