2024-04-30

Indian Idol में लहराया पवन का परचम, उत्तराखंड के लाल ने मचाया धमाल, पवनदीप राजन बने शो के विजेता

pawandeep rajan winner indian idol (2)

रैबार डेस्क: संगीत के सबसे बड़े रियली शो, इंडियन आइडल में पहाड़ के पवनदीप चा जादू चल गया। 12 घंटे तक चले ग्रैंड फिनाले चंपावत के लाल पवनदीप राजन विजेता बनकर (Pawandeep Rajan wins Indian Idol season12) उभरे हैं। पवनदीप को उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। स्टेज पर जैसे ही शो के विनर के तौर पर पवनदीप के नाम ऐलान हुआ, पवनदीप की मां के आंसू छलक पड़े। पवनदीप को इंडियन आइडल की ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये और एक कार इनाम में मिली है।

पवनदीप के मुताबिक जैसे ही उन्होंने इंडियन आइडल की ट्रॉफी अपने हाथ में ली तो उनकी मां की आंखों से आंसू बहने लगे। पवनदीप ने कहा, ‘आखिरी समय पर मैंने ज्यादा कुछ नहीं सोचा। मेरे दिमाग में बस इतनी बात थी कि जो भी इस शो को जीतेगा, ट्रॉफी अपने किसी दोस्त के हाथ में ही आएगी क्योंकि अब हम एक परिवार की तरह हैं।

पवनदीप को लगातार बधाइयां मिलने का सिलसिला जारी है। बॉलीवुड और  संगीत जगत की हस्तियों से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने भी पवन को बधाई दी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत, तमाम मंत्रियों, विधायकों ने उन्हें बधाई दी है।

करीब 10 माह तक चले रियल्टी शो के दौरान पवन ने सुरों का ऐसा समां बांधा कि हर कोई उनका मुरीद हो बैठा। शो के जज से लेकर बड़े बड़े सिंगर ने पवनदीप का लोहा माना। पवनदीप ने संगीत के साथ उत्तराखंड की पहाड़ी संस्कृति का भी प्रचार प्रसार किया। उनकी टोपी शो की ट्रेडमार्क बन गई। शो में अरुणिता कांजीलाल दूसरे, सयाली कांबले तीसरे, मोहम्मद दानिश चौथे निहाल टौरो पांचवें और शणमुखा प्रिया छठे स्थान पर रहे।

कौन है पवनदीप राजन

पवनदीप राजन ‘इंडियन आइडल 12 के ऐश विरले प्रतिभागी हैं जो गाने के साथ-साथ कई तरह के म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं। चंपावत के वल्चौड़ गांव के रहने वाले पवनदीप को संगीत विरासत में मिला है। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही म्यूजिक सिखाया। सुरेश राजन कुमाऊं के लोक कलाकार हैं। पवनदीप ने बचपन से ही तबला बजाना शुरू कर दिया था। उनके इस हुनर को देख पिता सुरेश राजन ने तबला बजाने के लिए मोटिवेट किया। आज पवनदीप राजन पियानो से लेकर ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे कई म्यूजिकल इंस्ट्रमेंट बजा लेते हैं और साथ में आसानी से गा भी लेते हैं। वह पहले भी एक सिंगिंग रियलिटी शो जीत चुके हैं। वे 2015 में टीवी शो द वॉइस ऑफ इंडिया जीत चुके हैं।  पवनदीप ने मराठी और पहाड़ी फिल्मों में भी म्यूजिक दिया है। पवनदीप करीब 13 देशों और भारत के 14 राज्यों में करीब 1200 शो कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed