2024-07-23

अजय भट्ट ने दर्ज की सबसे बडी जीत, कांग्रेस प्रत्याशी को 3 लाख 34 हजार से ज्यादा वोटों से हराया

रैबार डेस्क: चुनाव प्रचार के दौरान तमाम विरोधों के बावजूद अजट भट्ट न सिर्फ अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे बल्कि उत्तराखंड में सबसे ज्यादा अंतर से जीत दर्ज करके अपना रुतबा भी बढ़ा दिया। नैनीताल ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर भाजपा के अजय भट्ट ने कांग्रेस के प्रकाश जोशी को 334548 वोटों के बड़े अंतर से हराया।

मतगणना शुरू होते ही अजय भट्ट ने इकतरफा बढ़त बनानी शुरू कर दी थी। कांग्रेस के प्रकाश जोशी ने टक्कर देने की भरपूर कोशिश की लेकिन जैसे जैसे काउटिंग के राउंड बढ़ते गए अजय भट्ट की जीत का अंतर भी बढ़ता गया। अजय भट्ट को कुल 7 लाख 72 हजार 671 वोट मिले जबकि प्रकाश जोशी को 4 लाख 38 हजार 123 वोट मिले।

May be an image of 3 people, temple and text that says 'र T'

बता दें कि अग्निवीर योजना, आपदा, बाध का आतंक जैसे मुद्दों पर स्थानीय जनता ने सांसद अजय भट्ट को खूब घेरा था। इन मुद्दों पर अजय भट्ट के खिलाफ जबरदस्त हवा थी। लेकिन मोदी मैजिक और संगठन के दम पर अजय भट्ट इन सभी मुद्दों को भुनाते हुए लगातार दूसरी बार सांसद बने हैं। अजय भट्ट केंद्र में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं। इस बार सबसे ज्यादा अंतर से चुनाव जीते हैं, लिहाजा सरकार बनने पर कैबिनेट में उनका दावा भी मजबूत हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed