2024-06-22

दो साल बाद चीला नहर में कार के भीतर मिला कंकाल, बेटे समेत नहर में कूद गया था शख्स

रैबार डेस्क:  चीला नहर से एक कार के भीतर से कंकाल बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि दो साल पहले एक शख्स ने अपने बेटे के साथ कार समेत नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली थी। उस समय बेटे का शव तो बरामद कर लिया गया था, लेकिन कार और खुदकुशी करने वाले शख्स का कुछ पता नहीं चल सका था।

पुलिस के मुताबिक दो अप्रैल 2022 को चीला शक्ति नहर में गंगानगर ऋषिकेश निवासी अर्चित बंसल (32 वर्ष) अपने तीन साल के बेटे राघव बंसल के साथ नहर में कार सहित डूब गया था। घटना के बाद राघव बंसल का शव बरामद हो गया था, लेकिन अर्चित बंसल का काफी खोजबीन के बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया था, जिसके बाद पुलिस ने सर्च ऑपरेशन बंद कर दिया था। सोमवार को मरम्मत के लिए चीला शक्ति नहर को बंद किया गया था। जिससे नहर का पानी सूख गया है। सूखी नहर में सोमवार सुबह लोगों को कार नजर आई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला। कार के भीतर मानव कंकाल भी बरामद हुआ है। मानव कंकाल की शिनाख्त गंगानगर ऋषिकेश निवासी अर्चित बंसल (32 वर्ष) के रूप में हुई है।

एसडीआरएफ के निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि इन दिनों शक्ति नहर में क्लोजर चल रहा है। पानी बिल्कुल नहर में सूखा है। सर्च के दौरान एसडीआरएफ की टीम को एक क्षतिग्रस्त कर बरामद हुई। क्रेन से कार को नहर से बाहर निकाला गया। कार की ड्राइवर सीट पर एक कंकाल भी मिला। किसी तरह कंकाल को एसडीआरएफ की टीम ने कार से बाहर निकला। जिसे लक्ष्मण झूला थाना पुलिस के हवाले किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक 2 अप्रैल 2022 को यह कार नहर में गिरी थी। जिसमें गंगानगर निवासी 32 वर्षीय अर्चित बंसल और उसका 3 वर्षीय बेटा राघव बंसल मौजूद था। कंकाल पर मिले कपड़ों के आधार पर परिजनों ने कंकाल की पहचान अर्चित बंसल के रूप में की है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे राघव बंसल का शव 10 अप्रैल 2022 को बरामद हो गया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई थी उस दौरान पूछताछ के बाद यही पता चला कि अर्चित बंसल की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी और उसने अपने बेटे के साथ कार में बैठकर खुदकुशी कर ली।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed