2024-06-22

हादसों का अमंगल: चारधाम यात्रियों की बस का ब्रेक फेल, 6 घायल, अल्मोड़ा में खाई में गिरी कार, परिवार के 3 लोगों की मौत

रैबार डेस्क:  मंगलवार को ऋषिकेश बदरीनाथ हाइवे पर कौड़ियाला के नजदीक चारधाम यात्रा से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया। हादसे में 6 यात्रियों को चोटें आई हैं। बस ड्राइवर सही समय पर बस को पहाड़ी से नहीं टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था। उधर अल्मोड़ा के सल्ट क्षेत्र में एक कार के खाई में गिरने से एक बच्ची समेत परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

चारधाम से लौट रहे यात्रियों की बस पलटी

जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह एक बस में तीर्थयात्री चारधाम यात्रा कर वापस अपने गृह राज्य तेलंगाना लौट रहे थे। बदरीनाथ ऋषिकेश नेशनल हाईवे पर अचानक कौड़ियाला के समीप यात्रियों से भरी हुई बस के ब्रेक फेल हो गए। जिसके चलते पूरी बस में चीख पुकार मच गई। जैसे तैसे वाहन चालक ने किसी तरह बस पर काबू पाया, लेकिन तब भी बस बीच सड़क पर पलट गई। इससे बस में सवार 28 यात्रियों में से 6 यात्री घायल हो गए। सभी घायल यात्री तेलंगाना के वारंगल के हैं। घायलों को उपचार के लिए ऋषिकेश हॉस्पिटल के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बाकी सभी यात्रियों को ट्रक के माध्यम से ऋषिकेश भेजा।

Bus accident in Kaudiyala

घायलों के नाम-

नरुला बालराज, उम्र 69 वर्ष

जयप्रदा, उम्र 71 वर्ष

गणेश, उम्र 51 वर्ष

श्रीलता, उम्र 50 वर्ष

बोरंगतीराजू, उम्र 49 वर्ष

संध्या रानी, उम्र 52 वर्ष

अल्मोड़ा में कार खाई में गिरी बच्ची समेत दंपत्ति की मौत

उधर अल्मोड़ा के सल्ट क्षेत्र में देघाट जा रही एक कार 300 मीटकर गहरी खाई में गिर गई जिससे एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत होगई। मृतकों में एक 9 साल की बच्ची भी शामिल है, जबकि घटना में एक बच्चा घायल हुआ है।

जानकारी के मुताबिक SDRF को सूचित किया गया कि सल्ट क्षेत्रान्तर्गत चचरोटी नामक स्थान पर एक सेंट्रो कार लगभग 300 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। उक्त सूचना पर पोस्ट सरियापानी से SDRF रेस्क्यू टीम निरीक्षक राजेश जोशी के नेतृत्व में तत्काल घटनास्थल हेतु रवाना हुई। उक्त सेंट्रो वाहन(UK 08 U 6028) में एक ही परिवार के 04 सदस्य सवार थे जो रुड़की से देघाट की ओर जा रहे थे। घटना में तीन (01 पुरुष 01 महिला 01 बालिका) की मौके पर मृत्यु हो गई एवं अन्य शेष बालक घायल था। SDRF टीम द्वारा मौके पर पहुँचकर रेस्क्यू अभियान चलाते हुए घायल बच्चे को अस्पताल भिजवाया एवं तीनों शवो को खाई से निकालकर जिला पुलिस के सुपर्द किया गया।

घायल:- अर्णव पुत्र मुनेंद्र सिंह, उम्र 11 वर्ष

मृतकों का विवरण :-

1. मुनेंद्र सिंह पुत्र ईश्वर सिंह, निवासी :- सिविल लाइन रुड़की दिल्ली रोड मोहनपुरा हरिद्वार।

2. शशि सैनी पत्नी मुनेंद्र सिंह, पता- उपरोक्त।

3. अदिति पुत्री मुनेंद्र सिंह, उम्र 9 वर्ष, पता- उपरोक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed