2024-03-05

चमोली के मलारी में आया एवलांच, ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाया, सेना, ITBP, आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट पर

glacier burst after avalanche in chamoli malari

रैबार डेस्क: भारी बारिश और बर्फबारी से पहाड़ों में मुश्किलें बढञती जा रही हैं। भारत चीन सीमा पर चमोली जिले के मलारी में एवलांच का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटता बिखरता कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। हालांकि इस घटना में किसी तरह के जानमाल की खबर अभी तक नहीं आई है। एवलांच की घटना पर आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट मोड में है।avalanche hit kunti nala after glacier burst in malari of chamoli distrcist

वायरल वीडियो के अनुसार जोशीमठ से कुछ दूर मलारी गांव के पास एक ग्लेशियर टूटकर कुंती नाले में समाता हुआ दिख रहा है। ये नाला भारत चीन सीमा सीमा पर है। यह घटना आज सुबह की बताई जा रही है हालांकि घटना में किसी तरह के निकसान की कोई खबर नहीं है। सीमावर्ती क्षेत्र में एवलांच की घटना के बाद से यहां अफरातफरी का माहौल है। इन दिनों यहां सेना,आईटीबीपी के जवान और बीआरओ के कर्मचारी रहते हैं।  

एसएसपी चमोली प्रमेन्द्र डोभाल ने कहा है कि घटना की जानकारी जुटाई जा रही है। उधर पहाड़ों में रविवार रात से ही बर्फबारी का दौर जारी है। पहाड़ों पर बर्फ और निचले क्षेत्रों में बारिश से ठिठुरन बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed