BJP के 59 प्रत्याशियों का ऐलान,10 सिटिंग MLA का टिकट कटा, 6 महिलाओं को जगह, जानिए कौन कहां से प्रत्याशी

bjp candidate list

रैबार डेस्क– भारतीय जनता पार्टी ने 14 फऱवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने पहली सूची में 6 (bjp declares 59 candidates for assembly elections) महिला उम्मीदवारों समेत 59 कैंडिडेट को मैदान में उतारा है। बची हुई 11 सीटों पर बदली परिस्थितियों में फैसला नही हो सका। पहली सीट में भाजपा ने 10 सिटिंग एमएलए का टिकट काटा गया है। कांग्रेस से आई सरिता आर्या को भी नैनीताल से टिकट मिला है।

सीएम धामी खटीमा से ही लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी खटीमा से ही चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से ही चुनाव लड़ेंगे। सभी कैबिनेट मंत्रियों के टिकट औऱ सीटों के साथ छेड़छाड़ नही की गई है। कैबिनेट मंत्रियों को मौजूदा सीटों से ही मैदान में उतारा गया है।

10 सिटिंग एमएलए के टिकट कटे

भाजपा की पहली सूची में 10 विधायकों के टिकट काटे गए हैं। सबसे चौंकाने वाला नाम ऋतुभूषण खंडूड़ी का है। उनकी जगह यमकेश्वर से रेनू बिष्ट को टिकट दिया गया है। इसके अलावा काशीपुर से हरभजन चीमा, द्वाराहाट विधायक महेश नेगी, गंगोलीहाट विधायक मीना गंगोला, पौड़ी एमएलए मुकेश कोली, खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, थराली से मुन्नी देवी, कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी, अल्मोड़ा विधायक रघुनाथ चौहान,कपकोट विधायक बलवंत भौर्याल का टिकट काटा गया है।

पूरी लिस्ट यहां से डाउनलोड करें…

6 महिलाओं को मिला टिकट

भाजपा ने जिन 6 महिलाओं को पहली सूची में जगह दी है उनमें कैबिनेट मंत्री व सोमेश्वर विधायक रेखा आर्या, यमकेश्वर से रेनू बिष्ट, पिथौरागढ़ से चंद्रा पंत, नैनीताल से सरिता आर्या, देहरादून कैंट से दिवंगत हरबंश कपूर की पत्नी सविता कपूर तथा खानपुर से चैंपियन की पत्नी कुंवरानी देवयानी को टिकट मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed