2024-04-21

बागेश्वर उपचुनाव में 2405 वोटों से जीती बीजेपी, कांग्रेस ने दी कड़ी टक्कर

bjp wins bageshwar by election with narrow margin

रैबार डेस्क: बागेश्वर उपचुनाव में भाजपा ने जीत का परचम लहराया है। भाजपा की पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2405 वोटों से हराया। 14 राउंड तक चली मतगणना में शुरुआत में बसंत कुमार ने लीड बनाई लेकिन बाद में पार्वती दास की थोड़ी थोड़ी बढ़त अंत तक कायम रही और वो जीत दर्ज करने में कामयाब रही। ईवीएम की मतगणना में भाजपा को 33247 मत मिले, कांग्रेस के बसंत कुमार को 30842 मत, यूकेडी के अर्जुन देव को 857,सपा के भगवती प्रसाद को 626 मत और यूपीपी के भगवत कोहली को 263 वोट मिले। जबकि NOTA को यूकेडी से कहीं ज्यादा 12 वोट मिले।

कांग्रेस ने इस चुनाव में सारी ताकत झोंकी और एकजुट होकर चुनाव लड़ा जिसका फायदा उसके शानदार वोट प्रतिशत के रूप में दिखा। भाजपा ने उपचुनावों में दिवंगत विधायक के परिवार को टिकट देने की परंपरा कायम रखी और चंदन रामदास की पत्नी पार्वती देवी को विधायकी का चुनाव जितवाया। भाजपा का संगठन, और सरकार के तमाम मंत्रियों, विधायकों ने चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी बागेश्वर में रोड शो और जनसभाएं की।

चुनाव के नतीजों से साफ है कि कांग्रेस ने बीजेपी को वोटों में तगड़ी सेंधमारी की है। हालांकि धामी सरकार पर जनता का भरोसा कायम दिखता है। जीत के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार व्यक्त किया है। सीएम ने कहा कि बागेश्वर की जनता ने केंद्र सरकार औऱ राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों पर अपनी मुहर लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed