सल्ट में कायम BJP का दबदबा, महेश जीना ने 4700 वोटों से जीता उपचुनाव, कांग्रेस की गंगा पंचोली को हराया

Mahesh jeena won salt bypoll

रैबार डेस्क: बंगाल में निराश भारतीय जनता पार्टी के लिए उत्तराखण्ड से अच्छी खबर है। सल्ट विधानसभा उपचुनाव (Salt Bypoll) में महेश जीना (Mahesh Jeena) ने जीत दर्ज कर यहां भाजपा का विजयी अभियान जारी रखा है। महेश जीना ने कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली को करीब 4700 मतों से हराया।

उत्तराखंड में हाल ही में हुए नेतृत्व परिवर्तन के बाद यह पहला चुनाव था। यह चुनाव सीएम तीरथ के लिए लिटमस टेस्ट के समान था। कांग्रेस के लिए भी यहां साख का सवाल था। बीजेपी ने स्व. सुरेंद्र सिंह जीना के बड़े भाई महेश जीना को टिकट दिया। महेश जीना इस भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने बंपर जीत हासिल की। भाजपा ने सुरेंद्र जीना के भावनात्मक मुद्दे को अच्छी तरह भुनाया और हर मतदाता से सुरेंद्र के नाम पर वोट मांगे।

उधर कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली अपने ही गढ़ स्याल्दे और देघाट में भी नहीं जीत सकी। उन्होंने इस चुनाव में स्थानीय बनाम बाहरी का मुद्दा उछाला था और खुद को सल्ट की चेली के तौर पर प्रचारित किया था। गंगा पंचोली को टिकट दिलवाने में पूर्व सीएम हरीश रावत की बड़ी भूमिका थी। लेकिन आंतरिक गुटबाजी के चलते वे बुरी तरह पिछड़ गईं। पहले 5 राउंड की मतगणना में ही महेश जीना ने बढ़त बना ली थी। छठे राउंड में गंगा पंचोली ने बढ़त बनाकर मुकाबले को रोचक बनाया लेकिन, महेश जीना ने इसके बाद सभी चरण जीते। कुल मिलाकर 4700 वोटों से महेश जीना ने जीत दर्ज की है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed