2024-05-29

जन्मदिन पर सीएम पुष्कर धामी ने की कंप्यूटर ऑन व्हील की शुरुआत, 7 जिलों की डिस्पेंसरी का उद्घाटन

रैबार डेस्क : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्मदिन के अवसर पर कई कार्यक्रमों में शिरकत की। सुबह सिबह मुख्यमंत्री ने सीएसआर के तहत कंप्यूटर ऑन व्हील का फ्लैग ऑफ किया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने 7 जिलों में वर्चुअल रूप से ईएसआई की डिस्पेंसरी का भी उद्घाटन किया। सीएम धामी ने रक्तदान शिविरों का भी अवलोकन किया।

पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन (पिटकुल) ने रचनात्मक शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक मोबाइल कंप्यूटर वाहन का निर्माण कराया है जिसमें उच्च गुणवत्ता के 10 आधुनिक कंप्यूटर लगे हैं। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित इस वाहन के 1 वर्ष के संचालन का व्यय भी सीएसआर मद से पिटकुल प्रदान कर रहा है। मुख्यमंत्री धामी की प्रेरणा से पिटकुल ने शिक्षा की गुणवत्ता के प्रसार के लिए चंपावत जनपद के 62 राजकीय इंटर कॉलेज में 110 लाख रुपये की लागत से आधुनिक टेक्नोलॉजी युक्त 220 कंप्यूटर स्थापित किए गये हैं। मुख्यमंत्री ने शिक्षा की बेहतरी एवं छात्रों के व्यापक हित में ऐसे प्रयासों की सराहना की

इसके बाद दिनभर सीएम धामी को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। व्यस्त कार्यक्रमों के बीच सीएम ने राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज राजपुर रोड से कर्मचारी राज्य बीमा योजना के तहत उत्तराखण्ड के सात जनपदों में औषधालयों का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों के बच्चों व आश्रितों को शिक्षा प्रदान करने हेतु दो मोबाइल लर्निंग स्कूल बसों का फ्लैग ऑफ भी किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर श्रमिकों की पुत्रियों को विवाह उपरांत आर्थिक सहायता के चेक भी प्रदान किये। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केक काटकर स्कूली बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

मुख्यमंत्री ने उनके जन्म दिवस के अवसर पर बुजुर्गों, मातृशक्ति एवं पार्टी पदाधिकारियों द्वारा दिये गये सम्मान और स्नेह के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने रक्तदान करने वाले लोगों और प्रदेश की युवा शक्ति का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मुख्य सेवक और एक कार्यकर्ता के रूप में उन्हें जन सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसमें मातृशक्ति का बड़ा योगदान है।

मुख्यमंत्री ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तमाम योजनाओं को जन-जन तक पहुचाने में कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की कि जिस तरह उनके जन्म दिवस पर लोगों ने रक्तदान किया, उसी प्रकार लोग कभी भी, कहीं भी किसी जरूरतमंद को रक्त की जरूरत पड़े तो हमेशा पहली पंक्ति में खड़े नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed