वैक्सीनेशन महाअभियान: दून अस्पताल में वार्ड बॉय को लगा पहला टीका, सीएम त्रिवेंद्र भी रहे मौजूद

Corona vaccination first person

देहरादून: कोरोना (corona) के खिलाफ देश के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान (Vaccination drive) की शुरुआत हो चुकी है। उत्तराखंड (uttarakhand) में भी आज से 34 बूथ पर वैक्सीनेशन का कार्य चल रहा है। राजधानी देहरादून के दून अस्पताल में सबसे पहले टीका वॉर्ड ब्वॉय शैलेंद्र द्विवेदी को लगाया गया। इस अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे।

दून अस्पताल में वार्ड बॉय शैलेन्द्र को कोविशील्ड का पहला टीका लगाया गया। वे लंबे समय से कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रहे हैं। इस अवसर पर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सभी को इस महाअभियान के लिए सभी बधाई दी। साथ ही उन्होंने कोरोना वॉरियर्स की सराहना की। सीएम रावत ने कहा कि आज कोरोना वॉरियर्स के कारण ही देश बचा है। सीएम रावत ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें अपने वैज्ञानिकों की राय पर चलना चाहिए। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। हमें किसी तरह की अफवाहों और झूठ से बचना है। सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित वैक्सीनेशन निर्माण में लगे वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया है। 

बता दें कि पहले दिन 34 स्थानों (बूथों) पर स्वास्थ्य कर्मियों को टीके लगाए जा रहे हैं। इनमें 32 सरकारी और दो प्राइवेट चिकित्सा इकाई शामिल हैं। हर बूथ पर एक सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। केंद्र की ओर से प्रदेश को पहली खेप के रूप में एक लाख 13 हजार वैक्सीन प्राप्त हुई हैं। पहले चरण में 50 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 की यह वैक्सीन लगाई जानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed