2022-11-26

उड़नखटोले से सिर्फ डेढ़ घंटे में देहरादून से पहुंचें अल्मोड़ा, दून-अल्मोड़ा हेली सेवा की हुई शुरुआत

dehradun almora udan heli service inaguration by cmdhami

रैबार डेस्क: देहरादून से अल्मोड़ा का सफर अब डेढ़ घंटे में पूरा हो सकेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देहरादून – अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ हेली सेवा का शुभारंभ किया। (Dehradun Almora heli service under UDAN scheme begins) यह हेली सेवा देहरादून से हल्द्वानी, पंतनगर, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ तक चलेगी। 7 सीटर पवन हंस की यह सेवा अभी सप्ताह में एक दिन चलेगी।

हाल ही में मुख्यमंत्री धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी के विस्तार का मामला उठाया था। सीएम ने देहरादून से अल्मोड़ा हेली सेवा संचालित करने की अनुमति देने की मांग रखी थी। इस पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पवन हंस को देहरादून से अल्मोड़ा के बीच हेली सेवा संचालित करने की अनुमति दी है। जिसका आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शुभारंभ किया गया। पवन हंस के हेलिकॉप्टर ने जोलीग्रांट से अल्मोड़ा के लिए उड़ान भरी।

इससे डेढ़ घंटे में देहरादून से अल्मोड़ा पहुंच सकेंगे। सड़क मार्ग से 12 से 13 घंटे का सफर तय करना पड़ता है। हेली सेवा का प्रति यात्री 7700 रुपये तय किया गया है। सीएम धामी ने इस हेली सेवा के लिए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के तहत राज्य में जो हेली सेवाएं चल रही हैं, ये उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी।  

ये रहेगा किराया (रु. में)

देहरादून से अल्मोड़ा        7700

देहरादून से पंतनगर        6339

देहरादून से हल्द्वानी       6339

देहरादून से पिथौरागढ़      8083

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed