पहाड़ों को CM की 2 बड़ी सौगात: खत्म होंगे जिला विकास प्राधिकरण, ब्लॉक की सड़कें डेढ़ लेन होंगी

DDA to be quashed in hills

रैबार डेस्क: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने अल्मोड़ा दौरे पर पहाड़ी जिलों के लिए दो बड़ी घोषणाएं की हैं। सीएम ने पर्वतीय जिलों में जिला विकास प्राधिकरण (DDA) खत्म करने का ऐलान किया है। साथ ही सीएम ने सभी ब्लॉक मुख्यालयों से जुड़ी सड़कों (Block Roads) को डेढ़ लेन करने की घोषणा भी की है। ये दोनों फैसले पहाड़ो के लिए बेहद महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं।

बुधवार को अल्मोड़ा में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि पहाड़ी जिलों में जिला विकास प्राधिकरण रद्द किए जाएंगे। इसके लिए जल्द ही शासनादेश जारी होगा।इस फैसले से पहाड़ के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। विकास प्राधिकरणों से स्थानीय लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। लोग घर बनाने के लिए दफ्तरों के चक्कर काटते फिर रहे थे। सोशल मीडिया पर प्राधिकरण रद्द करने के फैसले को जमकर सराहा जा रहा है।

ब्लॉक मुख्यालय तक डेढ़ लेन सड़क

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक और अहम घोषणा की कि हर ब्लॉक मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़क को डेढ़ लेन किया जाएगा जबकि जिला मुख्यालय व आसपास के बड़े बाजारों को कनेक्ट करने वाली सड़क डबल लेन की जाएगी। इस योजना के धरातल पर उतरने से पहाड़ों में सड़क दुर्घटनाओं में कमी आएगी। आये दिन संकरी सड़कों की वजह से पहाड़ों में हादसे होते हैं। चमोली के घाट ब्लॉक के लोग एक महीने से घाट-कर्णप्रयाग मार्ग को डेढ़ लेन करने के लिए आंदोलनरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed