CM त्रिवेंद्र ने दिवंगत विधायक सुरेंद्र जीना को दी श्रद्धांजलि, सल्ट में बनेगा ‘जीना स्मारक’

cm pays tribute to SS Jeena

सल्ट (अल्मोड़ा): मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) आज दो जिलों के प्रवास पर हैं। आज अल्मोड़ा के सल्ट में सीएम त्रिवेंद्र ने पूर्व विधायक स्व. सुरेन्द्र सिंह जीना (Surendra Singh Jeena) को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम ने सल्ट में स्व. जीना के नाम पर स्मारक बनाने तथा अन्य विकास कार्यों की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा कि जनहित के कार्यों व प्रदेश के विकास में स्व. जीना का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उनके अधूरे कार्यों को राज्य सरकार पूरा करेगी। सीएम ने कहा कि स्व. जीना से सबका बहुत ही सहज और सरल रिश्ता था। उन्होंने कहा कि स्व. जीना का अपने क्षेत्र के लोगों से गहरा लगाव था। कहा कि उनके कहने पर इस क्षेत्र जनहित की 63 विकास योजनाओं की मैंने घोषणाएं की हैं। जिसमें से 42 पूर्ण हो चुकी हैं। बाकी भी जल्द पूरा हो जायेंगी।

सल्ट में बनेगा जीना स्मारक

सुरेंद्र सिंह जीना को श्रद्धांजलि देते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि जीना की कई इच्छाएं व क्षेत्र के लिए सोचे गए काम पूरे नहीं हो सके थे, इसलिए सरकार उनको प्राथमिकता से पूरा करेगी।

*सल्ट में स्व. जीने क नाम से स्मारक बनेगा

*राजकीय महाविद्यालय मनीला का नाम सुरेन्द्र सिंह जीना महाविद्यालय होगा

* मार्चुला को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा, यहां पर एडवेंचर मीट का आयोजन किया जाएगा।

*सल्ट के  हरडा में एडवेंचर स्पोर्ट्स सेंटर की स्थापना की जाएगी

*रामगंगा नदी के तट को एंगलिग हब के रूप में विकसित किया जाएगा

*सल्ट के  हरडा में जिला सहकारी बैंक की स्थापना की जाएगी

* सल्ट ब्लॉक के सभी प्राथमिक विद्यालयों का रूपांतरण कार्यक्रम के तहत जीर्णोद्धार होगा।

अल्मोड़ा में CM  का कार्यक्रम

27 जनवरी को शाम तक पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। 4:15 से 4:30 बजे तक पत्रकार वार्ता करेंगे। 4:30 बजे सर्किट हाउस से प्रस्थान कर हिमालयन बंग्लो निकट होली एंजिल पब्लिक स्कूल के पास प्राचीन वास्तु शिल्प पर निर्मित होम-स्टे का निरीक्षण करेंगे। 5:20 बजे वहां से प्रस्थान कर 5:40 बजे सर्किट हाउस अल्मोड़ा पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे। 28 जनवरी को सुबह नौ बजे पारंपरिक ऐपण कला से जुड़ी प्रदेश की बेटियों से संवाद करेंगे। 9:35 बजे सर्किट हाउस से प्रस्थान कर 9:45 बजे विवेकानंद कृषि अनुसंधान संस्थान पहुंच कर 9:45 से 11 बजे तक जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। 11 बजे विवेकानंद पर्वतीय कृषि अनुसंधान संस्थान से प्रस्थान कर 11:10 बजे नव सृजित सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 12:45 बजे सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय परिसर अल्मोड़ा से प्रस्थान कर 12:55 बजे आर्मी हेलीपैड पहुंच कर एक बजे आर्मी हेलीपैड अल्मोड़ा से चौखुटिया हवाई पट्टी का हवाई सर्वेक्षण करते हुए श्रीनगर के लिए रवाना होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed