2022-09-30

मच्छीवाले ने किया तिरंगे का अपमान, पुलिस ने आरोपी अनवर को किया गिरफ्तार

meat seller arrested for insulting national falg

रैबार डेस्क : आजादी के अमृत महोत्सव पर देश का कोना कोना तिरंगे से सजा रहा, लेकिन कई ऐसी तस्वीरें आई जिसने राष्ट्रीय भावना को आहत किया। रुड़की (fish seller arrested for insulting national flag in Roorkee) पुलिस ने तिरंगे में लपेटकर मछली बेचने वाले एक शख्स को राष्ट्रध्वज के अपमान के लिए गिरफ्तार किया है।

आजादी का अमृत महोत्सव पूरे भारतवर्ष में जोर शोर से मनाया गया। हर घर हर गली तिरंगा लहराता रहा। इसी बीच रुड़की के मच्छी मोहल्ले का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें मछली व्यापारी मछलियों को राष्ट्रीय ध्वज से ढ़क कर तिरंगे का अपमान कर रहा था। यह वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए।

सूचना मिलते ही कोतवाली रुड़की पुलिस ने तत्काल राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी अभियुक्त अनवर, निवासी मच्छी मोहल्ला, रुड़की को गिरफ्तार कर लिया।पूछताछ के बाद आरोपी का चालान कर दिया गया। कोतवाल ने बताया कि आरोपी अनवर पुत्र नूर हसन (65) ने राष्ट्रीय ध्वज में मछलियां लपेटकर तिरंगे का अपमान किया था। जिसे सम्बंधित धाराओं में चालान कर कोर्ट में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि आदर्श शिवाजी नगर रुड़की निवासी दिग्गपाल सिंह पुत्र गबर सिंह (पत्रकार) ने मंगलवार 16 अगस्त को तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed