2024-05-29

नौकरी के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश 8 आरोपी गिरफ्तार

haridwar police busted fake job govers gang

रैबार डेस्क : सरकारी नौकरी का लालच देकर बोरोजगारों से लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का हरिद्वार पुलिस ने पर्दाफाश किया है। आरोपी लक्सर क्षेत्र में युवाओं को ठगने के लिए लक्सर क्षेत्र में फर्जी भर्ती सेंटर संचालित कर रहे थे। फर्जी भर्ती सेंटर गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। fake job center for looting youth busted by haridwar police

सएसपी अजय सिंह ने बताया कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जो फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे। आरोपी जिला जज कोर्ट, आयकर और स्वास्थ्य विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करते थे। जिसके एवज में बेरोजगारों से पांच से लेकर आठ लाख रुपए तक वसूलते थे।

बेरोजगारों को भ्रमित करने के लिए आरोपियों ने जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों की फर्जी मेल आईडी तैयार की थी, जिससे अभ्यर्थियों को ईमेल से नियुक्ति पत्र भेजते थे। बाद में उन्हें वैकेंसी कैंसिल होने की बात कहकर टरका देते थे। हरिद्वार में नौकरी के नाम पर ठगी के 8 मुकदमें दर्ज हुए तो इस गिरोह का भंडाफोड़ हो सका। फिलहाल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अन्य कई लोगों के नाम भी सामने आए हैं। जिनकी तलाश में टीमें लगा दी गई हैं।

इससे पहले भी लक्सर क्षेत्र से ही नौकरी दिलाने के एवज में ठगी करने के आरोप में कांग्रेस नेत्री सहित कई आरोपी जेल जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed