धारचूला में पहाड़ी से हुआ भयंकर भूस्खलन, दो मंजिला मकान जमींदोज

HEavy landslide in dharchula

रैबार डेस्क: पिथौरागढ़ के धारचूला में भूस्खलन का दिल दहलाने वाला वीडियो सामने आया है। heavy landslide and boulder brekas down home in dharchula) यहां के एलधारा बाजार इलाके में पहाड़ी से बोल्डर गिरने से एक मकान जमींदोज हो गया। गनीमत रही वक्त रहते सभी लोग बाहर निकल गए इससे कोई जनहानि नहीं हुई।

शुक्रवार शाम को भारी बारिश के बीच एलधारा फुल्बस्ती में पहाड़ी से मलबा दरकने लगा। इस दौरान एक विशालकाय बोल्डर भारी मलबे के साथ मल्ली बाजार स्थित ओ पी वर्मा का घर पर गिरा जिससे दो मंजिला घर पूरी तरह ध्वस्त हो गया। गनीमत यह रही कि मकान पहले ही खाली करा लिया गया था, इसलिये कोई जान का नुकसान नही हुआ। विधायक हरीश धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं डीएम पिथौरागढ़ आशीष चौहान से तुरंत राहत की गुजारिश की है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि धारचूला एलधारा के पास भूस्खलन से टनकपुर तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पूर्ण रूप से ध्वस्त धारचूला मल्ली बाजार में नारायण लाल वर्मा जी व उसके पीछे दो मकान जमींदोज हो चुके हैं प्रशासन ने एहतियातन मल्ली बाजार को पूर्ण रूप से खाली करवाया है लोगों को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज धारचूला बॉयज इंटर कॉलेज धारचूला व अन्य सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed