2024-06-22

भीमताल में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा जमीनों की खरीद, स्थानीय लोगों ने की कार्रवाई की मांग

Local urged to take action on land buying by muslims in bhimtal

रैबार डेस्क: प्रदेश में संदिग्ध लोगों के सत्यापन अभियान के बावजूद विशेष समुदाय के लोगों द्वारा धड़ल्ले से जमीनों की खरीद फरोख्त भी जा रही है। नैनीताल जिले के भीमताल में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा अचानक से बड़ी तादात में जमीन खरीदने का मामला सामने आया है। इस पर स्थानीय लोगों व जनप्रतिनिधियों ने डीएम व एसएसपी से इनकी रजिस्ट्री पर फौरन.(Local urged to take action on land buying by muslims in bhimtal ) रोक लगाने की मांग की है।

सीडीओ, जिलाधिकारी,एसएसपी को सौंपे ज्ञापन में स्थानीय लोगों ने लिखा है कि भीमताल के ढुङ्गशिल,रावत पट्टी, पांडे गांव में अचानक से विशेष समुदाय के लोगों द्वारा बड़े पैमाने पर जमीनें खरीदी गई हैं। इनकी 5 रजिस्ट्री होने जा रही हैं। भीमताल मंडल अध्यक्ष प्रकाश भट्ट, विधायक प्रतिनिधि पंकज उप्रेती,क्षेत्र पंचायत ढुङ्ग शिल,गोपाल रावत, ग्राम प्रधान मुन्ना सिंह ने प्रशासन से मांग की है कि इन रजिस्ट्री पर फौरन रोक लगाई जाए।

लोगों का कहना है कि विशेष समुदाय की बसावट और बढ़ती आबादी से भीमताल की शांत वादियों को खतरा हो सकता है, इससे भीमताल के पर्यटन कारोबार पर भी असर पड़ सकता है। अतः इन जमीनों के सौदों पर निगरानी रखी जाए और जांच की जाय कि कहीं इनकी आपराधिक छवि तो नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed