2022-11-26

दहेज लोभी सास और ननद की हैवानियत, बहू के शरीर को गर्म तवे से जलाया, दोनों आरोपी गिरफ्तार

in laws burnt women for dowry

रैबार डेस्क: उत्तराखंड में दहेज उत्पीड़न का दानव पैर पसारने लगा है। देहरादून के विकासनगर क्षेत्र में सास और ननद द्वारा हैवानियत की हदें पार करते हुए बहू को बुरी तरह टॉर्चर करने का मामला सामने आया है। (in laws arrested for torturing women in dowry case) पीड़िता की तहरीर पर नई टिहरी थाने में आरोपियों के खिलाफ दहेज एक्ट में मामला दर्ज किया गया जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल टिहरी जिले के जाखणीधार ब्लॉक के रिडोल गांव की प्रीति का विवाह 10 साल पहले देहरादून के अनूप जगूड़ी के साथ हुआ था। अनूप का परिवार विकासनगर के जीवनगढ़ में रहता है। प्रीति की मां का आरोप है कि प्रीति की सास सुभद्रा और ननद जया ने शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। 2017 में भी ससुरालियों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की तो बेटी मायके आ गई थी। लेकिन ससुरालियों ने गांव आकर समझौता किया औऱ बहू को वापस ले गए। लेकिन सास-नद के जुल्म ज्याबहू पर जारी रहे। विगत 16 सितंबर वह बेटी का हालचाल जानने उसके ससुराल गई तो देखा कि प्रीति किचन में अचेत अवस्था में पड़ी है। उसके सिर से खून बह रहा था, और शरीर पर जगह-जगह गर्म तवे से जलाने के निशान पड़े थे।

प्रीति की मां किसी तरह उसे लेकर अपने गांव रिडोल पहुंची। सोमवार को ग्राम प्रधान मनोज रतूड़ी के साथ प्रीति, प्रीति की मां सरस्वती देवी तथा कई ग्रामीण एसएसपी दफ्तर पहुंचे। एसएसपी नवनीत भुल्लर ने मामले में तत्काल विकासनगर पुलिस को पीड़िता की सास और ननद को गिरफ्तार करने के निर्देश दिये। एसएसपी ने बताया प्रीति की मां की तहरीर के आधार पर पीड़िता के सास और ननद को गिरफ्तार कर लिया गया है, और टिहरी लाया जा रहा है। पुलिस ने जिला अस्पताल बौराड़ी में पीड़िता का मेडिकल करवाने के बाद पीड़िता को उपचार हेतु देहरादून स्थित कोरोनेशन अस्पताल भेजा दिया है। मेडिकल में भी प्रीति के शरीर पर जगह चोट और गर्म तवे से जलाने के निशान मिले हैं।

पीड़िता प्रीति ने बताया कि उसके दो बेटे और एक बेटी है। बड़ा बेटा नौ, बेटी आठ तथा एक बेटा चार साल है, जो उसके ससुराल में हैं। उन्होंने बताया कि उनके ससुर देवेंद्र जगूड़ी आटीबीपी में नौकारी करते हैं, जबकि उनका पति अनूप जगूड़ी कोई काम नहीं करता है। लेकिन प्रीति ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed