2022-11-26

Ankita Murder Case: लापरवाही बरतने वाला पटवारी वैभव कुमार सस्पेंड, आरोपियों के रिजॉर्ट में होता था आना जाना

Patwari vaibhav kumar suspended

रैबार डेस्क: अंकिता भंडारी हत्याकांड में सीएम धाम के निर्देश पर पटवारी वैभव कुमार को निलंबित कर दिया गया है। राजस्व क्षेत्र उदयपुर मल्ला में तैनात पटवारी वैभव अंकिता के गुम होने की खबर पर छुट्टी पर चला गया था। (Revenue sub inspector vaibhav kumar suspended in ankita murder case) इस पूरे मामले में उसकी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। आरोप है कि वैभव कुमार का वनंतरा रिजॉर्ट में आना जाना लगा रहता था

दरअसल, 18 सितंबर को वनंतरा रिजॉर्ट से रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी लापता हो गई थी। 19 सितंबर को रिजॉर्ट मालिक आरोपी पुलकित आर्य ने कांडाखाल चौकी पर तैनात राजस्व पुलिस के उपनिरीक्षक वैभव प्रताप को इसकी सूचना दी। वैभव प्रताप ने अंकिता के पहचान संबंधी दस्तावेजों के आधार पर इस बाबत उसके परिजनों से भी संपर्क किया। बावजूद, गुमशुदगी दर्ज करने से पहले ही वह चार दिन की छुट्टी पर चला गया। 20 सितंबर को चौकी का चार्ज पटवारी विवेक कुमार को दिया गया। वैभव कुमार को सबकुछ पता था, बावजूद इसके उसने कुछ नहीं किया। इससे शक जताया जा रहा है कि वैभव आरोपियों को बचाने का प्रयास कर रहा था। मृतका अंकिता के पिता ने भी वैभव कुमार पर एक्शन लेने की बात की थी।

इस मामले में एसडीएम यमकेश्वर ने वैभव कुमार को तत्काल निलंबित करते हुए लैंसडौन तहसील में अटैच कर दिया है। निलंबन आदेश में लिखा गया है कि वैभन कुमार ने काम में घोर लापरवाही बरती है। निलंबन आदेश में यह भी लिखा है कि पहले भी वैभन किमार के खिलाफ कई शिकायतें  ली थी जिस पर उन्हे चेतावनी दी गई थी। आरोप यहां तक है कि वैभव का कुमार का वनंतरा रिजॉर्ट में उठना बैठना होता था। रिजॉर्ट में उसके नाम से अलग कमरा बुक होता था। दिलचस्प यह भी है कि एक महीने पहले ही पटवारी वैभव प्रताप को कांडखाल चौकी से ट्रांसफर कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि आपदा के दृष्टिगत उसे मौखिक रूप से उसी क्षेत्र में रहने के निर्देश थे।   

इस घटनाक्रम में कांडाखाल चौकी का चार्ज संभाल रहे पटवारी विवेक कुमार को भी सस्पेंड कर दिया गया था। विवेक कुमार न भी लापरवाही बरती थी और मृतका के पिता की रिपोर्ट तक नही लिखी। उल्टा विवेक कुमार ने आरोपियों की रिपोर्ट लिख दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed