2022-11-26

Ankita Murder Case: CM ने कहा दोषियों को कठोर सजा नजीर बनेगी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस, कांग्रेस बोली CBI जांच कराओ

रैबार डेस्क: अंकिता भंडारी हत्याकांड पर सीएम धामी का बड़ा बयान आया है, सूएम ने कहा है कि अंकिता के खिलाफ जघन्य अपराध हुआ है। दोषियों को कठोर से कठोर से सजा मिलेगी जिससे एक नजीर पेश हो। सीएम ने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चले इसके लिए न्यायालय से अनुरोध कर लिया गया है। Ankita Murder Case CM Says case will be trial at fast track court) उधर कांग्रेस ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये मामला सीबीआई को सौंपा जाए।

सीएम ने कहा कि अंकिता के साथ जघन्य अपराध हुआ है। कोई भी अपराधी जांच से नहीं बचेगा और न ही किसी कीमत पर छूटेगा। दोषियों को सख्त और जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए सरकार संकल्पबद्ध है। हमने फास्ट्र रैक्ट में मामला चलाने का कोर्ट से अनुरोध किया है। इससे गुनाहगारों को तत्काल सजा मिलेगी। सीएम ने कहा कि अंकिता के गुनहगारों को कठोर से कठोर सजा मिलेगी। ताकि भविष्य के लिए ये घटना नजीर बने और आगे आने वाले समय में हमारी बेटियां सुरक्षित रहें इसके लिए ये फैसला लिया गया है।

उधर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में कहीं भी किसी भी होम स्टे या रिजॉर्ट में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। जो भी महिला होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस में काम कर रही है, उसकी पूरा ब्योरा रिकॉर्ड में रखा जाए। जिससे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सके। महाराज ने अंकिता की हत्या पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिले।

कांग्रेस ने अंकिता हत्याकांड में कांग्रेस ने कई सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि कांग्रेस को एसआईटी पर भरोसा नहीं है। इसलिए सरकार मामले की पूरी जांच सीबीआई से कराए। उन्होंने कहा कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की ओर से जिस वीआईपी को स्पेशल ट्रीटमेंट दिए जाने की बात अंकिता की चैट में सामने आई है सरकार 24 घंटे के भीतर उस वीआईपी का नाम सामने लाए। उन्होंने आरोप लगाया कि जिस रिजॉर्ट में घटना हुई वहां कई वीआईपी आते जाते थे। सरकार उनके नाम उजागर करे। पटवारी की भूमिका की भी जांच की जानी चाहिए। कहा जब पटवारी को अंकिता की गुमशुदगी की खबर मिल चुकी थी, तो उसके बाद अचानक उसके छुट्टी पर जाने से उसकी भूमिका भी संदेह के घेरे में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed