2022-11-26

पहाड़ से मैदान तक, सैन्यधाम में अग्निपथ योजना का विरोध, युवाओं का जोरदार प्रदर्शन

intesnse protest against agnipath recruitement policy in uttarakhand

रैबार डेस्क: सेना में  भर्ती की नई योजना अग्निपथ का देशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। जनसंख्या के आधार पर सबसे ज्यादा सैनिक देने वाले सैन्यधाम उत्तराखंड में अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ युवाओं में आक्रोश है। (Protest against Agnipath recruitement Scheme in Uttarakhand) पिथौरागढ़ से लेकर ,चंपावत, खटीमा और देहरादून तक युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पिथौरागढ़ में युवाओं को तितर बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में युवाओं का उग्र प्रदर्शन हो रहा हैष दूसरी तरफ उत्तराखंड में भी अग्निपथ भर्ती योजना का पहाड़ से लेकर मैदान तक विरोध हो रहा है।

पिथौरगढ़ में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने सड़क पर आकर योजना का जमकर विरोध कर सड़कें जाम कीं। योजना के खिलाफ विरोध कर रहे युवकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है।

चंपावत में भी आक्रोशित युवाओं ने सरकार पर अस्थाई ओवरड्राफ्ट को हटाकर स्थाई रूप से पूर्व की तरह सेना में भर्ती कराने को कहा है। युवाओं को यहां पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने भी समर्थन दिया। टनकपुर में भी युवाओं ने आक्रोश जताते हुए बाजार भर में जुलूस निकाला। उन्होंने टैक्सी स्टैंड से रोडवेज बस अड्डा, राजाराम चौराहा, चड्ढा चौराहा, मोतीराम चौराहा, तुलसीराम चौराहा, पिथौरागढ़ चुंगी से लेकर पीलीभीत चुंगी तक जुलूस निकाला

राजधानी देहरादून में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं ने घंटाघर और लैंसडाउन चौक पर अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया। युवाओं ने फौजी अंदाज में डिप्स मारकर भी इस स्कीम का विरोध किया और कहा कि ये रोजगार नहीं युवाओं को बहला-फुसलाकर बेरोजगार करने की स्कीम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed