2022-11-26

VPDO Paper Leak केस: एसटीएफ के हत्थे चढ़ा एक और आरोपी, नकल के पेपर से हासिल कर ली 163वीं रैंक, औरों को भी बांटा

stf arrested 2nd employee of uttarakhand secretariate in vpdo scam

रैबार डेस्क: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के वीपीडीओ पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने तुषार नाम के शख्स को जसपुर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में एसटीएफ द्वारा ये 14वीं गिरफ्तारी है। तुशार पर लीक किए गए प्रश्नपत्र की STF arrests 14th accused in connection with vpdo paper leak case) नकल करने औऱ उसे अन्य लोगों में सर्कुलेट करने का आरोप है। पुलिस अब तुषार के जरिए आगे की कड़ी जोड़ने में जुटी है।

वीपीडीओ पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान तुषार चौहान निवासी कासमपुर, थाना जसपुर उधमसिंह नगर के रूप में हुई है। इस केस में आरोपी मनोज जोशी से पूछताछ में तुषार का नाम लिया गया था। कोर्ट के कर्मचारी मनोज जोशी ने तुषार चौहान को पेपर उपलब्ध कराया तथा उसके साथ मिलकर रामनगर के रिजॉर्ट में परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र को 3-4 अन्य अभ्यार्थियों को पेपर साल्व कराया गया। नकल के पेपर से परीक्षा में तुषार ने 163 वीं रैंक हासिल की थी।

पेपर लीक कराने के मामले में अब तक एसटीएफ कुल 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। जिनमें से चार सरकारी कर्मचारी व तीन संविदा पर नौकरी करने वाले कर्मचारियों को भी मिलीभगत के आरोप में गिरफ्तार किया चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed