2024-04-20

बिल लाओ ईनाम पाओ के पहली लक्की ड्रॉ विजेताओं का ऐलान, 1500 लोगों को मिलेगा ईनाम

bill lao inaam pao first lucky draw

रैबार डेस्क: जीएसटी कलेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से शुरू की गई बिल लाओ ईनाम पाओ योजना के मासिक विजेताओं के नाम की घोषणा की गई। वित्तमंत्री डॉ. प्रेम चंद अग्रवाल ने 1500 प्रथम मासिक विजेताओं के नाम की घोषणा की। वित्त मंत्री ने बताया कि योजना का मकसद राज्य सरकार द्वारा जीएसटी कलेक्शन बढ़ाने में उपभोक्ताओं के योगदान को प्रोत्साहित करना है।

मंत्री डॉ अग्रवाल ने बताया कि इस योजना के पहले लक्की ड्रॉ में 1500 विजेताओं के नाम का ऐलान किया गया है। इसमें 500 लोगों को मोबाइल फोन, 500 को स्मार्ट वॉच और 500 को इयर बड के ईनाम दिए जाएंगे। डॉ अग्रवाल ने बताया कि अप्रैल माह के अंत में मेगा लक्की ड्रॉ का आयोजन होगा। इसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौजूद रहेंगे। मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि इस प्रकार खरीद पर बिल प्राप्त करने की जागरूकता के माध्यम से राजकोष को सुरक्षित करने में समस्त हितधारकों की भागीदारी सुनिश्चित होगी। इस दौरान वित्त मंत्री ने समस्त जनता से खरीद पर बिल प्राप्त करते हुए राज्य के विकास तथा खुशहाली में योगदान देने की अपील की।

बता दें कि प्रथम लक्की ड्रा ऐसे उपभोक्ताओं को शामिल किया गया है, जिनके द्वारा पंजीकृत व्यापारियों से की गयी खरीद पर प्राप्त बिल को BLIPUK APP पर अपलोड किया गया है। पहले लकी ड्रा में 1 सितम्बर, 2022 से 30 नवम्बर, 2022 तक की अवधि में की गयी खरीद पर अपलोड किये गए बिलों को शामिल किया गया है। योजना के प्रथम लक्की ड्रॉ में 2535 लोगों द्वारा 6058 बिल को एप्प पर अपलोड किया गया। इसमें से 1500 लोगों के नाम लक्की ड्रॉ से चयनित किए गए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed