2023-02-01

साकार होगा घर का सपना, PMAY के तहत उत्तराखंड में बनेंगे 18602 अतिरिक्त आवास

Uttarakhand to get extra 180000 house under pmay

रैबार डेस्क: प्रदेश के लोगों का मुफ्त में आवास का सपना साकार होगा। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण में उत्तराखण्ड के लिये 18602 अतिरिक्त घरों की स्वीकृति प्रदान की है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री श्री गिरिराज सिंह का आभार व्यक्त किया है।Centre allocates 180000 extra houses to uttarakhand under pmay gramin

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड में विकास के अभूतपूर्व काम हो रहे हैं। राज्य सरकार की पूरी कोशिश है कि विकास योजनाओं की धरातल पर क्रियान्विती सुनिश्चित हो। अंतिम छोर पर खङे व्यक्ति तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में अतिरिक्त लक्ष्य आवंटित किये जाने का अनुरोध किया था। अप्रैल 2022 में मुख्यमंत्री ने पत्र भी लिखा था। केंद्र द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में उत्तराखण्ड सरकार द्वारा समयबद्ध तरीके से योजना के लक्ष्य हासिल करने के प्रयासों की सराहना करते हुए अब 18602 घरों का अतिरिक्त लक्ष्य आवंटित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed