2022-11-26
dhami sarkar to begin survey of madarsas in uttarakhand

रैबार डेस्क:  उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी मदरसों की गतिविधियों का सर्वे किया जाएगा। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में बड़ा बयान (cm dhami says survey of all madarsas to begin in uttarakhand soon) जारी करते हुए कहा कि सभी सरकारी सहायता प्राप्त मदरसों का सर्वे किया जाना बेहद जरूरी है।

सीएम धामी ने कहा कि मदरसों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। सीएम ने कहा कि कई मदरसों के लेकर लगातार शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में इनकी जांच कराई जानी बहुत जरूरी हो गई है। इसके लिए जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सीएम धामी ने सचिवालय में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं।

आपको बता दें कि मदरसों पर सीएम के बयान से ठीक एक दिन पहले भाजपा नेता व वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि कलियर इलाके के कुछ होटलों और ढाबों में ड्रग्स, सेक्स रैकेट और मानव तस्करी हो रही है। लोगों के सहयोग से इनका सफाया किया जाएगा। शम्स ने कहा, सरकार और पुलिस के संज्ञान में ये मामले हैं। पुलिस लगातार वहां पर काम कर रही है और कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। उन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कई शिकायतें आई हैं।

उत्तराखंड में 500 से ज्यादा मदरसे

उत्तराखंड में वक्फ बोर्ड के तहत 103 मदरसे हैं, जबकि मदरसा बोर्ड के अधीन 419 मदरसे हैं। इन सभी को सरकारी सहायता मिलती है। वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स के मुताबिक ने कहा कि सर्वे की शुरुआत वक्फ बोर्ड के अधीन संचालित मदरसों से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed