2023-02-01

किरन नेगी केस: पुनर्विचार याचिका पर CM धामी ने कानून मंत्री से की बात, सीएम बोले किरन को न्याय दिलाने के लिए हर कोशिश करेंगे

रैबार डेस्क: पहाड़ की बेटी किरन नेगी को न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कानून मंत्री किरन रिजिजू से बात की है। cm talks law minister regarding possible review petition in kiran negi case) सीएम ने कहा कि बेटी को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे।
गौरतलब है कि 9 फऱवरी 2012 को पौड़ी की रहने वाली किरन नेगी के साथ दिल्ली में दरिंदगी की हदें पार की गई थी। निर्भया केस से भी ज्यादा वीभत्स तरीके से किरन के साथ गैंगरेप के बाद उसलकी हत्या की गई थी। इस मामले में लोअर कोर्ट और फिर दिल्ली हाईकोर्ट ने तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई थी। लेकिन सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने तीनों आरोपियों को बरी कर दिया। इस फैसले से हर कोई स्तब्ध है।
ओस केस में रिव्यू पिटिशन का सीमित विकल्प रह गया है। इसमें भी कानून मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय को पैरवी करनी होगी। इसी क्रम में सीएम धामी ने किरन नेगी की वकील एडवोकेट चारू वली खन्ना के साथ साथ कानून मंत्री किरन रिजिजू से फोन पर विस्तार से बात की। सीएम धामी ने कहा कि किरन पूरे देश की बेटी है, और इस बेटी को न्याय दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed