CM तीरथ ने पूरी की सड़क चौड़ीकरण की लंबित मांग, नंदप्रयाग-घाट मार्ग डेढ़ लेन का होगा

nand prayag ghat road 1.5 lane

रैबार डेस्क : सड़क चौड़ीकरण (CM Tirath completes Road widening demand ) की मांग को लेकर लंबे संय से आंदोलन रत चमोली के नंदप्रयाग घाट के लोगों को लिए सीएम ने तोहफा दिया है। सीएम तीरथ सिंह रावत ने नंदप्रयाग घाट (Nandprayag Ghat Road) सड़क को डेढ़ लेन करने का ऐलान कर दिया है। स्थानीय लोगों का प्रतिनिधिमंडल कल रात सीएम से मिला था, जिसके बाद आज इसके आदेश जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि नंदप्रयाग से घाट को जोड़ने वाले मार्ग के चौड़ीकरण की मांग को लेकर पिछले करीब 4 महीनों स्थानीय लोग आंदोलनरत थे। गैरसैंण विधानसभा सत्र के दौरान इसी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज भी हुआ था। लोगों की मांग थी कि क्षेत्र के करीब 70 गांवों में आवागमन के लिए यह प्रमुख मार्ग है। यह काफी संकरा होने के कारण यहां दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है। इस मांग को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सभी ब्लॉक मुख्यालय सकी सड़कों को डेढ़ से दो लेन करने की घोषणा की थी। लेकिन जीओ जारी नही हो सका था और उनका इस्तीफा हो गया। नए सीएम तीरथ सिंह रावत के सामने भी क्षेत्रवासियों ने यह मांग रखी औऱ मांग पूरी न होने पर आंदोलन औऱ तेज करने की बात कही थी।

क्षेत्र की इस मांग को लेकर क्षेत्रीय विधायक मुन्नी देवी शाह ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की और उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि सिंगल लेन सड़क होने के कारण नंदप्रयाग घाट क्षेत्र के ग्रामीणों को भारी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। उन्होंने बताया कि संकरे मार्ग पर दुर्घटनाओं का खतरा रहता है। कहा कि ग्रामीणों की मांग जायज है। क्षेत्र की समस्या पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने समस्या का समाधान कर दिया है। इसके लिए वित्त व नियोजन से लेकर लोक निर्माण विभाग को भी कार्रवाई के निर्देश जारी कर दिए हैं। पदभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री ने यह एक अहम फैसला लिया है, जिसकी मांग के लिए स्थानीय ग्रामीण आंदोलन कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed