2024-04-21

रुद्रप्रयाग में CM ने दी ₹85.94 करोड़ की योजनाओं की सौगात, कालीगंगा प्रोजेक्ट का लोकार्पण, जखोली सैनिक स्कूल का शिलान्यास

cm trivendra in rudraprayag

रुद्रप्रयाग:  जिलों के प्रवास कार्यक्रम के तहत आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने रुद्रप्रयाग (Rudraprayag) जिले में ₹85.94 करोड़ की बहुद्देशीय विकास योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इसमें जखोली में ₹30 करोड़ से बनने वाले जखोली सैनिक स्कूल (Jakholi Army School) का शिलान्यास व कालीगंगा-1 जल विद्युत परियोजना का लोकार्पण भी शामिल है। सीएम ने जिले के पार्टी कार्यकर्ताओं से भी संवाद किया।

कालीमठ के दर्शन किए

सीएम त्रिवेंद्र आज सुबह 7.30 बजे कोटमा होते हुए कालीमठ पहुंचे। इसके बाद कालीमठ मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। उन्‍होंने करीब आधा घंटा मंदिर में ही पूजा अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

इसके बादमुख्यमंत्री ने जिले के विकास के लिए ₹85.94 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने 4 मेगावाट क्षमता की कालीगंगा-1 जल विद्युत परियोजना का लोकार्पण किया। साथ ही जखोली में 30 करोड़ की लागत से बनन वाले सैनिक स्कूल तथा अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास भी किया।

इस अवसर पर सीएम रावत ने कहा कि वर्ष 2013 की आपदा के बाद उत्तराखंड में बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। आपदा के बाद केदारघाटी फिर से उभर रही है। कालीगंगा जल विद्युत परियोजना से स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। क्षेत्र की जो भी समस्याएं होंगी उन्हें दूर किया जाएगा। सीएम रावत ने कहा कि हमारी सरकार चारधामों का विकास कर रही है। जिसका फल आने वाले सौ साल तक लोगों को मिलेगा। करोड़ों हिन्दुओं की आस्था चारधामों से जुड़ी हुई हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने तिलवाड़ा में हिलांस के आउटलेट का लोकार्पण किया। सीएम ने गुप्तकाशी को नगर पंचायत बनाने और प्रत्येक महाविद्यालय में पानी की शुद्धता जांच के लिए अत्याधुनिक लैब की स्थापना करने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed