2023-02-01

रैबार डेस्क: एक तरफ राज्यभर मे स्थापना दिवस की धूम रही तो दूसरी तरफ इस दिन भी युवाओं को भूख हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ा। एलटी भर्ती-2020 में चयनित अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति नहीं मिल सकी है, इसके लिए स्थापना दिवस पर चयनित अभ्यर्थियों ने सभी जिलों में एक दिवसीय भूख हड़ताल की। (LT Recruitment 2020 selected candidate hunger strike on sthapna diwas) नियुक्ति की मांग को लेकर एलटी चयनित अभ्यर्थियों का आंदोलन 5 सितंबर से जारी है।

इसी क्रम में आज सबी जिलों के मुख्यालयों पर एलटी भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों ने भूखहड़ताल की। अभ्यर्थियों की मांग है कि उन्होंने हर जगह कोसिश कर ली लेकिन सरकार उन्हें नियुक्ति नहीं दे रही है। नियुक्ति की मांग के लिए अभ्यर्थी देहरादून में 5 सितंबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं लेकिन किसी के कानों में जूं तक नही रेंग रही है। युवाओं का कहना है कि उनका सभी स्तरों से फेयर सलेक्शन हो गया, उनकी भर्ती परीक्षा किसी विवाद में भी नही घिरी है 5 माह पहले डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन भी हो गया, , फिर भी सरकार उन्हें नियुक्ति नहीं दे रही है।

अभ्यर्थियों का कहना है कि एक तरफ शिक्षा मंत्रालय के पीजीआई इंडेक्स में उत्तराखंड पिछड़ रहा है, दूसरी तरफ सरकार शिक्षकों की नियुक्ति नहीं कर रही है, इसका खामियाजा बच्चों को भुगतना पड़ा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed