थॉमस कप जीतने पर PM ने दी लक्ष्य सेन को बधाई, कहा, बाल मिठाई कब खिलाओगे

pm modi congratulate lakshya sen ask fore bal mithai

रैबार डेस्क :भारत ने 71 साल में पहली बार बैडिमंटन का थॉमस, कप जीतकर इतिहास रटचा है। कदांबी श्रीकांत की कप्तानी में भारत ने इंडोनेशिया को 3-0 से हराया। इस ऐतिहासिक उपलब्धि में देवभूमि के लाल लक्ष्य सेन का भी बड़ा योगदान रहा। (PM Modi congratulates lakshay sen ask for bal mithai) लक्ष्य सेन ने अपने सभी मैच जीतकर भारत को ऐतिहासिकसफलता दिलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय बैडमिंटन टीम की उपलब्धि पर गदगद हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से फोन पर बातचीत की और बधाई दी।

इस दौरान पीएम मोदी ने अल्मोड़ा के रहने वाले लक्ष्य सेन से भी बात की। पीएम ने कप्तान श्रीकांत से पूछा कि क्या लक्ष्य सेन आपके साथ हैं, इस पर जब लक्ष्य सेन ने अभिवादन किया तो पीएम मोदी तपाक से बोल पड़े, अरे लक्ष्य बहुत बहुत बधाई, आपको अल्मोड़ा की बाल मिठाई खिलानी पड़ेगी मुझे। इस पर लक्ष्य ने कहा जी सर जरूर लेकर आऊंगा। लक्ष्य से बातचीत में पीएम मोदी ने जिक्र किया कि आपकी तो तीन पीढ़ियां बैडमिंटन खेल रही हैं कैसा लग रहा है। इस पर लक्ष्य ने कहा कि मैच के दौरान उनके पिता स्टेडियम में मौजूद थे जिससे उन्हें नई ऊर्जा मिली।

देखिए वीडियो—

बता दें कि लक्ष्‍य अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। उन्होंने अपने दादा और पिता से बैडमिंटन के गुर सीखे हैं। वहीं बड़े भाई चिराग ने भी उन्‍हें आगे बढ़ने के लिए काफी कुछ सिखाया है। घर से ही मिले प्रशिक्षण से लक्ष्य ने 10 वर्ष की उम्र में इजरायल में पहला अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक जीता था। लक्ष्य मूलरूप से सोमेश्वर (अल्मोड़ा) के ग्राम रस्यारा के रहने वाले हैं। उनका जन्‍म 16 अगस्त 2001 को हुआ है। लक्ष्य ने 12वीं तक की शिक्षा बीयरशिवा स्कूल अल्मोड़ा से पूरी की। उनके दादा सीएल सेन जिला परिषद में नौकरी करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed