2024-07-23

रवि बडोला हत्याकांड: आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, बाजार बंद, प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रैबार डेस्क: देहरादून के डोभाल चौक में रवि बडोला हत्याकांड को लेकर देहरादून के लोगों में आक्रोश है। गुस्साए लोगों ने गुरुवार को देहरादून में बंद का आह्वान करते हुए चक्काजाम किया।

घटना के विरोध में मूल निवास भू कानून संघर्ष समिति ने दून बंद का ऐलान किया था। लोगों ने सुबह रिंग रोड को जाम करते हुए नारेबाजी कर अपना विरोध जताया। लोगों का कहना है कि अब डर के साए में जीने को मजबूर हैं। इसके बाद 6 नंबर पुलिया के समीप की दुकानों को स्थानीय लोगों ने बंद कराया। 6 नम्बर पुलिया पर चक्काजाम किया गया। नत्थनपुर,डोभालवाला चौक पर बाजार पूरी तरह बंद रहे। इस बीच इंसाफ की मांग को लेकर कुछ लोगों ने आरोपियों के घर के पास प्रदर्शन किया, जिन्हें पुलिस हिरासत में लेकर सुद्धोवाला जेल ले गई। इनमें मूल निवास भू कानून समन्वय समिति के मोहित डिमरी भी शामिल थे। डिमरी ने कहा कि पुलिस ने धक्का मुक्की की, महिलाओं को गिरफ्तार करने के लिए महिला पुलिस नहीं थी।

बता दें कि नेहरू ग्राम निवासी स्थानीय कारोबारी रवि बडोला ने सागर यादव नाम के शख्स को बेचने के लिए दी थी, लेकिन सागर यादव ने बडोला को बताए बिना 4.5 लाख में कार को सोनू भारद्वाज के वहां गिरवी रख दिया। यह बात पता चलने पर 16 जून की रात रवि बडोला अपने 2 दोस्तों के साथ कार वापस लेने सोनू भारद्वाज के घर गया। सोनू ने कार देने से इनकार कर दिया। इस बीच मामूली बहस के दौरान बाहर से बुलाए गए बदमाशों ने स्थानीय कारोबारी रवि बुडोला और उनके साथियों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थी जिसमें रवि बडोला की मौके पर मौत हो गई थी जबकि 2 अन्य घायल हो गए थे। इस गोलीकांड से देहरादून सहम गया था। घटना के सातों आरोपियों को पुलिया ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़ित परिवार से मिले विधायक, एसएसपी

देहरादून में गोलीकांड के खिलाफ एक तरफ प्रदर्शन हो रहा था तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि के तौर पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ और एसएसपी अजय सिंह ने रवि बडोला के परिजनों से उनके आवास पर मुलाकात की। विधायक ने घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए न्यायालय में भी मजबूत पैरवी कर उन्हें सख्त से सख्त सजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया। विधायक ने परिजनों को आश्वासन दिया कि आरोपियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट में सीज किया जाएगा। आरोपियों के अवैध कारोबार में शामिल हर शख्स के खिलाफ कार्रवाई होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed