2022-11-26

SSC-CGL और FRO मुख्य परीक्षा की तिथियों में टकराव, अभ्यर्थियों ने UKPSC से तारीखों में बदलाव की अपील की

रैबार डेस्क: उत्तराखंड लोकसेवा आयोग के तहत वन क्षेत्राधिकारी मुख्य परीक्षा (FRO) परीक्षा और SSC की संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा की तिथियों में टकराव से अभ्यर्थियों में असमंजस है। इसके लिए उत्तराखंड के अभ्यर्थियों ने FRO मुख्य परीक्षा की तारीखों में बदलाव के लिए UKPSC अध्यक्ष को ज्ञापन दिया है।SSc cgl and fro mains exam date clash, candidate demand rescheduling exam

अभ्यर्थियों का कहना है कि FRO की परीक्षा 5 साल बाद आयोजित हो रही है। जो 5 से 9 दिसंबर के बीच प्रस्तावित है। आयोग ने अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथि की सूचना 14 नवंबर को ही दी। जबकि केंद्र सरकार की SSC ग्रेजुएट लेवल परीक्षा भी 1 दिसंबर से 13 दिसंबर के बीच निर्धारित की गई है। लेकिन SSC ने परीक्षा तिथि 30 अक्टूबर को ही घोषित कर दी थी।

अभ्यर्थियों का कहना है कि 20 हजार पदों के लिए होने वाली SSC-CGL परीक्षा में उत्तराखंड के ऐसे कई अभ्यर्थी शामिल होना चाहते हैं जो FRO मेंस परीक्षा के लिए भी चयनित हैं। लेकिन दोनों परीक्षाओं की तिथियां एक समय पर होने से बहुत से अभ्यर्थी इससे वंचित रह जाएंगे। अभ्यर्थियों ने UKPSC के चेयरमैन से अनुरोध किया है कि FRO मेंस परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया जाय ताकि ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थी दोनों परीक्षाओं में शामिल हो सकें, और उनका अहित न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed